हिमाचलः 2 मिनट के लिए स्कूटी पार्क करने पर 1500 रूपए का चालान, सडकों पर उतरे लोग

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः 2 मिनट के लिए स्कूटी पार्क करने पर 1500 रूपए का चालान, सडकों पर उतरे लोग


हमीरपुरः
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में पुलिस कर्मियों द्वारा मनमाने ढंग से चालान किए जाने के कारण लोग सड़कों पर उतर आए और चक्का जाम कर दिया। बता दें कि जिले में इतने चालान हो रहे हैं कि अब हमीरपुर को चालान "कैपिटल ऑफ हिमाचल" के नाम से भी जाना जाने लगा है।  

यह भी पढ़ें: हिमाचल के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी: इस विभाग में होने जा रही है 4787 पदों पर भर्ती!

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस तरह से शहर में चालान हो रहे हैं ऐसा शायद ही कहीं किसी और जगह पर हो रहा होगा। मिली जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति बाजार में सामान लेने आया हुआ था। इस बीच उसने दुकान के ही बाहर 2 मीनट के लिए स्कूटी खड़ी कर दी। 

बीते कल ही जिले में काटे गए थे 2500 से अधिक चालान 

जब उक्त व्यक्ति सामान लेकर आया तो उसे पुलिस ने 1500 का चालान थमा दिया। जिस वजह से मौके पर मौजूद लोग गरमा गए। स्थानीय लोगों की मानें तो चालान उनके घर पहुंच जाते हैं और जब पुलिस से जब इनके बारे में पूछा जाता है तो उनके पास कोई जवाब नहीं होता।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः तालाब में पड़ा मिला शख्स- फटे थे कपड़े, नाक से बहता खून; सफ़ेद पड़ गई थी बॉडी

स्थिति ये आ पहुंचा है कि जिले में बीते कल ही 2500 से अधिक चालानों को हमीरपुर के विभिन्न को कोर्टों से ट्रैफिक मजिस्ट्रेट के पास ट्रांसफर करना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में प्रकृति का कोप: आसमानी बिजली से 18 जानवर मरे, भूस्खलन से सड़क पर गिरा बड़ा पत्थर

वहीं, लोगों का कहना है कि प्रदेश के सबसे शिक्षित जिले के लोग क्या इतने नासमझ हैं कि उनको ट्रैफिक नियमों की जानकारी नहीं होगी और  वे इतनी बड़ी संख्या में नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से इस मामले के संबंध में जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments