हिमाचल: स्क्रब टायफस भी बना जानलेवा- दूसरी मौत दर्ज, 29 वर्षीय महिला का IGMC में निधन

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: स्क्रब टायफस भी बना जानलेवा- दूसरी मौत दर्ज, 29 वर्षीय महिला का IGMC में निधन


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच स्क्रब टाइफस भी जानलेवा रूप इख्तियार कर रहा है। अब स्ट्राक टायफास के लगातार मामले बढ़ने के साथ लोगों को जान से भी हाथ धोना पड़ रहा है। इसी कड़ी में इस रोग के चलते हिमाचल में दूसरी मौत दर्ज की गई है। ताजा मामले में 29 साल की महिला की मौत हुई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से 14 वर्षीय बच्ची को बोरे में बंद कर ले गया ट्रक वाला: घर से 900 Km दूर दिखाई हिम्मत और..

मिली जानकारी के मुताबिक़, आईजीएमसी में बुधवार को स्क्रब टायफस के चलते महिला मरीज की जान गई है। जान गंवाने वाली महिला की उम्र 29 साल बताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पशुशाला में चारा रखने गए बुजुर्ग का पांव फिसला, नीचे गिरे और छिन गई जिंदगी

बतौर रिपोर्ट्स, सिरमौर निवासी इस महिला को इलाज के लिए 19 सितंबर को अस्पताल लाया गया था। यहां उसे मेडिसिन वार्ड में दाखिल किया गया। इसके बाद जब महिला का स्क्रब टायफस टेस्ट हुआ तो इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वहीं, अब बताया जा रहा है कि गंभीर अवस्था में उसकी मौत हो गई।

मंडी की युवती की भी हुई थी मौत

हिमाचल में अब तक इस बीमारी से 2 मरीजों की मौत हो गई है। इससे पहले इसी महीने मंडी की रहने वाली 19 साल की लड़की ने इस बीमारी से दम तोड़ दिया था। आईजीएमसी में स्क्रब टायफस पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। बुधवार शाम को बिलासपुर से रेफर एक मरीज को आईजीएमसी शिफ्ट किया है। यह मरीज 70 साल का है। बता दें कि हिमाचल में स्क्रब टाइफस के 200 से ज्यादा केस रिपोर्ट हो चुके हैं।

Post a Comment

0 Comments