हिमाचल शर्मसार: एक जिला- दो लडकियां, रेप के बाद दोनों गर्भवती, एक मूक बधिर भी है

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल शर्मसार: एक जिला- दो लडकियां, रेप के बाद दोनों गर्भवती, एक मूक बधिर भी है


मंडीः
देवभूमि हिमाचल प्रदेश के एक ही जिले से दो-दो शर्मनाक मामले सामने आए हैं। यहां पर दो नाबालिग युवतियों के साथ बलात्कार जैसी घिनौनी घटना को अंजाम देने के मामले दर्ज किए गए हैं। दोनों ही मामलों में पीड़ित लड़कियां नाबालिग हैं और दोनों गर्भवती भी हो गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः भतीजी संग छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक तरीके से छूता था फूफा, मिली यह सजा

इनमें से से एक पीड़िता मूक बधिर दिव्यांग बताई जा रही है। पुलिस थाना मंडी द्वारा इस मामले को लेकर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी गई  है। आइए एक-एक कर जानते हैं दोनों ही मामलों के बारे में:

दिव्यांग के साथ किया दुराचार, अब हुई 4 माह गर्भवती-

पहला मामला कोटली क्षेत्र से सामने आया है, जहां रहने वाली एक 16 वर्षीय दिव्यांग लड़की के माता-पिता की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है। पुलिस में दी शिकायत में परिजनों ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनकी दिव्यांग बेटी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। जिस वजह से उनकी बेटी 4 माह की गर्भवती हो गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: इस उपतहसील के ऑफिस कानूनगो को कर दिया निलंबित, जानें ऐसी क्या गलती की थी

बता दें कि पीड़ित नाबालिग सुंदरनगर स्थित विशेष बच्चों के स्कूल मे जाम दो की पढ़ाई करती है। वहीं, इस मामले की पुष्टि करते हुए एएसपी आशीष शर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, पुलिस की विशेष टीम इस मामले की गहनता से जांच करने में जुटी हुई है। 

दूसरा मामला- 15 वर्षीय लड़की भी हुई गर्भवती 

वहीं, बलात्कार का दूसरा मामला चाइल्ड हेल्पलाइन की सदस्य द्वारा महिला पुलिस थाना में दर्ज करवाया गया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्हें 14 सितंबर को 1098 पर सदर तहसील की रहने वाली एक 15 वर्षीय लड़की की गर्भवती होने की सूचना प्राप्त हुई। जिस पर चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम द्वारा उक्त लड़की के गांव का दौरा किया गया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 100 पदों पर रोजगार का मौका: यहां जानें जॉब की पूरी डीटेल

इस बीच जांच के दौरान पीड़ित लड़की को गर्भवती पाया गया। जिस पर पीड़िता के माता-पिता ने उन्हें बताया कि एक 17 वर्षीय आरोपी युवक ने उनकी बेटी के साथ उसकी दादी के घर नगवाईं के समीप पड़ते जंगल में शारिरिक संबध बनाए। इसके बाद पहली अगस्त को आरोपी नाबालिग को लाहुल स्पीति के केलांग ले गया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल का ये एयरपोर्ट प्राइवेट हाथों में सौंपने जा रही मोदी सरकार- विस्तारीकरण का क्या होगा

जहां उसने लड़की के साथ दुष्कर्म किया। जिस वजह से पीड़िता 6 महीने की गर्भवती हो गई है। वहीं, इस मालमे की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि महिला पुलिस थाना द्वारा मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी गई है।

Post a Comment

0 Comments