हिमाचल: सुबह-सवेरे स्टील उद्योग में फटा बॉयलर, 8 मजदूर झुलसे- हालत काफी नाजुक

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: सुबह-सवेरे स्टील उद्योग में फटा बॉयलर, 8 मजदूर झुलसे- हालत काफी नाजुक

ऊना। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से एक बेहद ही बड़ी खबर सामने आ रही है। ताजा अपडेट के अनुसार यहां स्थित एक स्टील उद्योग में बॉयलर के ब्लास्ट हो जाने की वजह से 8 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।  

पांच घायलों को लुधियाना ले जाया गया 

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक हरोली क्षेत्र के बाथड़ी स्थित स्टील उद्योग में यह हादसा पेश आया। इस हादसे में घायल हुए सभी कर्मियों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। इनमें से पांच घायलों को आगामी इलाज के लिए पंजाब के लुधियाना स्थित डीएमसी रेफर कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से लौट रहे दोस्तों ने नहीं मानी साथी की बात: ट्रक से टकराए और चंद मिनटों में टूट गई सांसें

वहीं अन्य का इलाज गुना जिले में ही जारी है। इस हादसे के संबंध में सूचना पाकर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। पुलिस द्वारा हादसे के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। 

मिली जानकारी के मुताबिक स्टील उद्योग में आज यानी कि बुधवार सुबह के वक्त बॉयलर में स्क्रैप डालते समय केमिकल गिरने की वजह से यह हादसा पेश आया। 

दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची 

हादसे के बाद उद्योग प्रबंधन द्वारा घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया था। जहां 5 कर्मियों की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें आगामी इलाज के लिए एंबुलेंस के जरिए लुधियाना रेफर किया गया है। मौके पर मौजूद पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का जायजा लिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: CM जयराम का रूसी उड़नखटोला 38 दिन में हो गया खराब: कंपनी ने भेजा छोटा हेलीकॉप्टर

वही अचानक से हुए इस हादसे के कारण उद्योग में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। वही दमकल विभाग की टीम भी दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई है और आग को बुझाने के प्रयास में जुटी हुई है। 

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरे में इस बार जमेगा पुराना रंग: सभी 300 देवी-देवता आएंगे, रथयात्रा भी होगी

पुलिस थाना हरौली के प्रभारी मनोज कौंडल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस द्वारा घटनास्थल का जायजा लिया जा रहा है।  वहीं पुलिस ने इस मामले के संबंध में आगामी कार्रवाई भी शुरू कर दी है, जिसके तहत उद्योग में कार्यरत मजदूरों के बयान दर्ज किए गए हैं।

Post a Comment

0 Comments