हिमाचल में होगी 8000 पदों पर भर्ती: चार हजार पद भरने की शक्ति CM को, 4000 आवेदन के आधार पर

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में होगी 8000 पदों पर भर्ती: चार हजार पद भरने की शक्ति CM को, 4000 आवेदन के आधार पर


शिमला।
अभी बीते कल की ही बात है जब खबर सामने आई थी कि प्रदेश सरकार ने टर्मिनस  आधार पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में नियुक्तियां कर दी हैं। पता यह भी चला था कि बिना विज्ञापन या सरकारी प्रक्रिया के हुई इन नियुक्तियों में बीजेपी के ही कई पदाधिकारियों और करीबियों को तरजीह दी गई है। 

इन नियुक्त कर्मचारियों को तीस हजार से एक लाख तक का वेतन दिया जाएगा। यह खबर सामने आने के बाद आम जनमानस अभी जहां सरकार को कोस ही रहा था कि इसी तरह की एक और खबर सामने आ गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पति को किया कमरे में बंद- दो बच्चों का भी नहीं सोचा और नदी में कूद गई महिला

दरअसल, बीते कल हुई मंत्रिमंडल की बैठक में प्रदेश शिक्षा विभाग में आठ हजार मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती करने के सम्बन्ध में चर्चा की गई। वहीं, अब इन भर्तियों से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है। 

पता चला है कि इन 8000 में से चार हजार पद आवेदन आधार पर भरे जाएंगे तो बाकी चार हजार पदों की नियुक्तियों पर मुख्यमंत्री अपने विवेक से फैसला लेंगे कि किसे भर्ती किया जाना है।

मंत्री द्वारा दी गई जानकारी, 5625 रूपए मिलेगा वेतन 

एक वरिष्ठ मंत्री ने इस सन्दर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि आठ हजार मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती में चार हजार पद भरने की शक्ति मुख्यमंत्री को दी जाएगी। शेष चार हजार पद आवेदनों के आधार पर भरे जाएंगे। 

शनिवार को मंत्रिमंडल की बैठक में भर्तियों को लेकर अनौपचारिक चर्चा हुई। माना जा रहा है कि अगले माह होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में भर्ती प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कोरोना पॉजिटिव बंदूकबाज आधी रात घुस गया महिला के घर, कपड़ा खींच मंगलसूत्र तोड़ा

गौरतलब है कि बीते कई माह से मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती का मामला लटका हुआ है। हालांकि, वित्त महकमे से अभी प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिली है। बता दें कि इन वर्करों को प्रतिमाह 5,625 रुपये वेतन मिलेगा। नियुक्तियां करने से पहले स्कूल और पंचायत के नोटिस बोर्ड पर विज्ञापन लगाए जाएंगे। अभ्यर्थियों को खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के पास सादे कागज पर आवेदन करना होगा।

Post a Comment

0 Comments