HRTC की बस आधी रात को खाई में लटकी: सवार थे 24 लोग, बोले- भगवान ने ही बचाया..

Ticker

6/recent/ticker-posts

HRTC की बस आधी रात को खाई में लटकी: सवार थे 24 लोग, बोले- भगवान ने ही बचाया..


मंडी।
आपने वो कहावत तो सुन ही रखी होगी कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोई। यही बात बीती रात सच साबित हुई हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में जहां पर एक साल 24 लोगों की जान जाते जाते बच गई। 

मिली जानकारी के अनुसार यहां स्थित सुंदरनगर के बरोहकड़ी में बुधवार देररात हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर लटक गई।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: चलती हुई निजी बस पर आ गिरा एक बड़ा पत्थर, यात्री पहुंचे अस्पताल- पढ़ें डिटेल

बताया गया कि जहां से बस लटकी थी उसके आगे गहरी खाई थी। ऐसे में अगर यह बस आगे को चली जाती तो बड़ा हादसा पेश आ सकता था। मिली जानकारी के अनुसार जिस वक्त यह हादसा पेश आया, उस समय बस में कुल 24 यात्री सवार थे, जो कि हादसे के वक्त पूरी तरह से सहम गए थे। 

भगवान् ने बचा लिया, अन्यथा आज उनकी जान चली गई होती

इन यात्रियों का कहना था कि उन्हें भगवान् ने बचा लिया, अन्यथा आज उनकी जान चली गई होती। बतौर रिपोर्ट्स, इस हादसे में बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से आगे की ओर लटक गया था, जिसके बाद बस में सवार यात्रियों को किसी तरह बस से बाहर निकाल लिया गया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 4 साल की बेटी-9 महीने का बेटा, सबको छोड़कर नदी में कूद गई मां

हादसे का शिकार हुई यह एचआरटीसी बस केलांग से रिकांगपिओ जा रही थी और बरोहकड़ी के पास अनियंत्रित होकर हवा में लटक गई। 

वहीं, अभी तक इस हादसे के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। सुंदरनगर क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद कुमार ने बताया कि चालक की मुस्तैदी से बड़ा हादसा होने से टल गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः खड्ड किनारे पड़ा मिला अधेड़ उम्र का शख्स, पास जाकर देखा तो रुक चुकी थी सांसें

उधर, केलांग डिपो और करसोग एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक सुभाष रानोत्रा ने कहा कि बस में सवार 15 यात्री सुरक्षित हैं, जिन्हें धर्मपुर से रिकांगपिओ जा रही बस में रिकांगपिओ रवाना किया जा रहा है। घटनास्थल पर इंस्पेक्टर भेजा गया है और बस को गुरूवार को निकाला जाएगा।

Post a Comment

0 Comments