हिमाचल में टूटा इंद्रदेव का कहर: बिजली गिरने से मंदिर खंडित, मां की मूर्ति को नहीं आई आंच

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में टूटा इंद्रदेव का कहर: बिजली गिरने से मंदिर खंडित, मां की मूर्ति को नहीं आई आंच


बिलासपुरः
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले से सुबह सवेरे एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां जिले के उपमंडल स्वारघाट के अंतर्गत पड़ने वाली ग्राम पंचायत स्वाहन के गांव स्थित जाला देवी जी के प्राचीन मंजिर के उपर आज सुबह आसमानी बिजली  गिरी। जिस वजह से मंदिर को काफी क्षती पहुंची है। 

देखने वाली बात यह रही कि आसमानी बिजली से मन्दिर का फर्श तक उखड़कर बिखर गया लेकिन मुख्य मूर्ति  के सुदर्शन चक्र के अलावा मुख्य मूर्ति को आंच तक नहीं आई। हालांकि बिजली से मन्दिर में रखी पुरानी मूर्ति पूर्णतः खंडित हो गई। 

चंद मिनट पहले ही मंदिर के पुजारी पूजा कर के बाहर निकले थे

गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि बिजली गिरने से चंद मिनट पहले ही मंदिर के पुजारी पूजा कर के बाहर निकले थे। इतना ही नहीं मंदिर के समीप कुछ मजदूर मंदिर निर्माण का कार्य भी कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: सेब के अच्छे दाम के लिए अड़ गईं दो बहनें, खरीददार को झुकना पड़ गया- पढ़ें रिपोर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक मंदिर में एक हफ्ते बाद दो दिन तक चलने वाले शायर मेले का आयोजन भी किया जाना था। लेकिन उससे पहले ही मंदिर पर आसमानी बिजली गिर गई। जिस वजह से मंदिर को काफी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: डॉक्टर्स ने कैंसर पीड़िता को दे दी नई जिंदगी, यहां पहली बार बड़ी आंत का सफल ऑपरेशन

इस घटना पर मंदिर कमेटी के मेंबर्स ने स्थानीय प्रशासन व लोगों से आग्रह किया है कि वह माता के मंदिर को दोबारा बनाने के लिए अपना सहयोग करें। बता दें कि यह मंदिर बहुत प्राचीन है। इसकी बहुत मान्यता भी है और शायद यही कारण है कि यहां पर बाहरी राज्यों से भी श्रद्धानु माता के दर्शन के लिए आते हैं।

Post a Comment

0 Comments