हिमाचली युवक के साथ इंटरनेशनल ठगी; लंदन का हूं जर्मनी में रहता हूं, दिल्ली से गर्लफ्रंड संग अरेस्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचली युवक के साथ इंटरनेशनल ठगी; लंदन का हूं जर्मनी में रहता हूं, दिल्ली से गर्लफ्रंड संग अरेस्ट


सिरमौर:
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के व्यक्ति से लाखों की ठगी करने वाले नाइजीरियन मूल के प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार किया है। दोनों दिल्ली में बैठ खुद को लंदन का मूल निवासी और वर्तमान में जर्मनी में कार्यरत होने का बता ठगी का काम करते थे।

इनकी पहचान नाइजीरिया निवासी किंग स्टोन जाॅन और उसकी गर्लफ्रेंड असम निवासी अन्सुया के तौर पर हुई है।

फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर ठगी:

दरअसल, जमटा निवासी बलिंद्र सिंह को फेसबुक पर एक विदेशी महिला का फ्रेंड रिक्वेस्ट आया। दोस्ती आग्रह स्वीकार करने के बाद दोनों की अच्छी खासी बातचीत होने लगी।


मैसेंजर की बातचीत व्हाट्सएप तक भी पहुंच गई। अच्छा खासा समय देकर उक्त महिला ने बलिंद्र का विश्वास जीत लिया। फिर लंदन से सामान मंगवाने की बात चली। महिला ने कहा आप पैसे भेज दो मैं खरीद कर कुरियर कर दूंगी। 

मायाजाल में फंस भेज दिए 3.75 लाख, लड़की ने कर दिया ब्लॉक:

नाइजेरियन महिला के मायाजाल में फंसे बलिंद्र ने 3.75 लाख रुपए उसके खाते में ट्रांसफर कर दी। पैसा प्राप्त होते ही उसने बलिंद्र को ब्लॉक कर दिया। 


ठगी का शिकार होने का पता चलते ही मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई। धारा-420 व आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद छानबीन शुरू हुई और 23वें दिन आज सोमवार को पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।

मौके से मिले ये सभी सामान:

सोमवार को ही नए पुलिस अधीक्षक ने कार्यभार संभाला था और दिन की शुरुआत इस बड़े मामले की उद्भेदन के साथ की। वहीं, मामले के जांच अधिकारी थाना प्रभारी मानविंद्र सिंह थे।


जांच के दौरान मामले की कड़ी दिल्ली से द्वारका इलाके से मिली। दिल्ली पहुंची हिमाचल पुलिस की टीम ने गिरफ्तारी के दौरान मौके से नकदी, मोबाइल फोन व लैपटाॅप इत्यादि भी बरामद किए हैं।

इस तरह के और भी मामलों का खुलासा संभव:

कोर्ट ने दोनों को 8 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेजा है। पूछताछ की जा रही है। पुलिस टीम का कहना है कि इस तरह के और भी मामलों का खुलासा हो सकता है। इस टीम में हैड कांस्टेबल रोहित, जगीर, लेडी कांस्टेबल प्रीति, कांस्टेबल अमरिंद्र व राजेश शामिल थे।

Post a Comment

0 Comments