हिमाचल में जॉब: 8000 पदों पर भर्ती वाला प्रस्ताव तैयार, कैबिनेट देगा मंजूरी!

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में जॉब: 8000 पदों पर भर्ती वाला प्रस्ताव तैयार, कैबिनेट देगा मंजूरी!


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में मल्टी टास्क वर्करों के आठ हजार पद भरे जाएंगे। चार हजार पद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अनुशंसा और चार हजार पद आवेदनों के आधार पर भरे जाएंगे। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 24 सितंबर को होने वाले हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक में इस बाबत शिक्षा विभाग प्रस्ताव लेकर आएगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बढ़ते कोरोना मामलों के बीच स्कूल खोलने का माइक्रो प्लान तैयार- यह कितना सही, आप बताएं

बीते कई माह से लटकी मुख्यमंत्री की इस बजट घोषणा के अब जल्द पूरा होने की उम्मीद है। वित्त महकमे से प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। 

चार सितंबर को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस भर्ती को अनौपचारिक चर्चा हुई थी। इसी बैठक में चार हजार पद मुख्यमंत्री की अनुशंसा पर भरने पर सहमति बनी थी। अब 24 सितंबर को इस पर मंत्रिमंडल की मुहर लगेगी। 

प्रतिमाह 5,625 रूपए दिया जाएगा वेतन

भर्ती में स्कूल से घर की दूरी के हिसाब से दो से 10 नंबर मिलेंगे। एसडीएम की अध्यक्षता वाली चयन कमेटी नियुक्तियां करेगी। वर्करों को प्रतिमाह 5,625 रुपये वेतन मिलेगा। नियुक्तियां करने से पहले स्कूल और पंचायत के नोटिस बोर्ड पर विज्ञापन लगाए जाएंगे। अभ्यर्थियों को खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी के पास सादे कागज पर आवेदन करना होगा। 

क्या होगा इन मल्टी टास्क वर्करों का काम, जानें 

स्कूल को खोलना और बंद करना, परिसर और कक्षाओं में सफाई करना, पीने के पानी का इंतजाम करना और स्कूल की डाक को अन्य विभागों में पहुंचाना इनका काम होगा। भर्ती के लिए स्थानीय स्कूल की ओर से बीईओ को मांग भेजी जाएगी। 

यह भी पढ़ें: मंडी से टिकट के लिए लॉबिंग करने दिल्ली पहुंचीं प्रतिभा सिंह: विक्रमादित्य संग वरिष्ठ नेताओं से मिलीं

बीईओ इस मांग को निदेशालय भेजेंगे।शिक्षा निदेशालय से मंजूरी के बाद भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा। ऐसे में कई माह से भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को जल्द राहत मिल सकती है। अभ्यर्थियों को घर के नजदीक रोजगार के अवसर मिलेंगे।

Post a Comment

0 Comments