हिमाचल: मां-बेटे को नदी किनारे सेल्फी लेना पड़ा महंगा, बह गए दोनों; देह बरामद

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: मां-बेटे को नदी किनारे सेल्फी लेना पड़ा महंगा, बह गए दोनों; देह बरामद

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कुल्ली जिले से सेल्फी लेने के चक्कर में पर्यटक के मौत की खबर सामने आई है। घटना मनाली क्षेत्र के आलू ग्राउंड के समीप की है।

सेल्फी के चक्कर में गंवा दी जान:

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से मनाली घूमने आए मां-बेटे आलू ग्राउंड के समीप ब्यास नदी किनारे सेल्फी खींच रहे थे। इसी दौरान ब्यास की तेज धारा में बह गए।

यह भी पढ़ें: मंडी सीट पर कांग्रेस में गृह युद्ध: सुखराम के बाद विक्रमादित्य का दावा, बोले- प्रतिभा सिंह तैयार

बहाव इतनी तेज था कि दोनों का शव घटना स्थल से चार किलोमीटर दूर बरामद किया गया है। मृतकों की पहचान प्रीति भसीन (37) पत्नी पुलकित भसीन निवासी दिल्ली व  उसका पुत्र रेहान (12) के रूप में हुई है।

पुलिस ने तुरंत शुरू किया खोजी अभियान:

दरअसल, दोनों मां बेटे को ब्यास में गिरते हुए स्थानीय लोगों ने देख लिया और उन्होंने फौरन इसकी सूचना नजदीकी पुलिस चौकी को दी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मां नैना देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की गाड़ी पर गिरा पेड़, 7 पहुंचे अस्पताल

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मनाली पुलिस टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। त्वरित कार्रवाई के कारण ही कम समय में दोनों का शव बरामद कर लिया गया। शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है।

पुलिस की चेतावनी को नजरअंदाज करते हैं पर्यटक:

गौरतलब है कि कुल्लू जिला पुलिस के तरफ से नियमित तौर पर चेतावनी दी जाती रही है कि सेल्फी लेने के लिए ब्यास नदी में ना उतरें। इस बाबत जगह-जगह बोर्ड लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: तो क्या चली जाएगी 56 जूनियर इंजीनयरों की नौकरी- लटकी तलवार, पढ़ें डीटेल

पकड़े जाने पर जुर्माना का प्रावधान रखा गया है। बावजूद बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक पुलिस की चेतावनी को हल्के में लेते हैं और अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं।

Post a Comment

0 Comments