हिमाचल में मानसून की विदाई की डेट बदली: लम्बा खिंचेगा- फिर हो रहा एक्टिव, 10 जिले अलर्ट पर

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में मानसून की विदाई की डेट बदली: लम्बा खिंचेगा- फिर हो रहा एक्टिव, 10 जिले अलर्ट पर


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में अभी मानसून का दौर जारी है। अबतक राजधानी शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जहां अभी तक इस बात का अनुमान जताया जा रहा था क सूबे से 24 से 26 सितंबर के बीच मानसून कि विदाई हो जाएगी। वहीं, अब मानसून सीजन के और अधिक लंबा खिंचने के आसार जताए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 'काला कच्चा गैंग' की जोरदार दस्तक: मारा लाखों का हाथ- तलाश शुरू

ताजा अपडेट के अनुसार अक्तूबर के पहले हफ्ते तक अब मानसून की वापसी की संभावना जताई गई है। इस सब के बीच यह भी बताया जा रहा है कि सूबे में मानसून एक बार फिर एक्टिव होने वाला है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः भतीजी संग छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक तरीके से छूता था फूफा, मिली यह सजा

बतौर रिपोर्टस, 19 सितंबर से प्रदेश में एक बार फिर से मूसलाधार बारिश का दौर शुरू होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने 19 और 20 तारीख को लेकर दस जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

जानें कौन से हैं वो दस जिले-

ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू व चंबा।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी किए गए इस अलर्ट के तहत इन दो दिनों में भारी बारिश के साथ-साथ अंधड़ चलने और आसमानी बिजली गिरने के भई आसार जताए गए हैं। बताया यह भी गया है कि पूरे प्रदेश भर में आगामी 22 सितंबर तक मौसम का हाल यूं ही खराब बना रहेगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: इस उपतहसील के ऑफिस कानूनगो को कर दिया निलंबित, जानें ऐसी क्या गलती की थी

इस संबंध में जानकारी देते हुए मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पाल द्वारा बताया गया कि पिछले दिनों मानसूनी गतिविधियां कमजोर थीं लेकिन अब गति पकड़ेंगी और फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। मानसून की गतिविधियों में बीते कुछ दिनों से बदलाव आया है। ऐसे में उत्तर पश्चिमी मानसून के अब कुछ और दिनों तक प्रदेश में रहने के आसार बने हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ