हिमाचल से 12 साल की लड़की उठा ले गया मां का रिश्तेदार, 1600Km दूर रचा ली शादी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल से 12 साल की लड़की उठा ले गया मां का रिश्तेदार, 1600Km दूर रचा ली शादी


सोलनः
हिमाचल प्रदेश के बद्दी पुलिस थाना के अंतर्गत एक 12 वर्षीय नाबालिग लड़की को अगवा कर शादी रचाने का मामला दर्ज हुआ है। जिसकी शिकायत उक्त नाबालिग लड़की के परिजनों ने टेला थाना में दी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: युवक को आते थे मिर्गी के दौरे, घास काटने गया था; जिंदा वापस नहीं लौट पाया

मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे लड़की सहित हिमाचल से लगभग 1600 किमी दूर बिहार स्थित भागलपुर जिला के नवगछिया के रामनगर बिंदटोली से बरामद कर लिया गया है।

लड़की की मां ने ही काम के लिए बुलाया था हिमाचल 

वहीं, अदालत में पेश करने के बाद हिमाचल पुलिस दोनों को अपने साथ यहां ले आई है। बताया जा रहा है कि उक्त युवक नाबालिग की मां का रिश्तेदार है। जिसे उसने हिमाचल में काम करने के लिए बुलाया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस का कारनामा: पकड़ी बाइक और घर में खड़ी स्कूटी का हो गया दो हजार का चालान

इस मामले पर पुलिस थाना बदी के एएसआई पुरुषोत्तम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रामनगर बिंद निवासी प्रहलाद बेरोजगार था और वह रोजगार कि सिलसिले में हिमाचल आया था। यहां वह नाबालिग लड़की के घर ही रहता था और वहीं से ही मजदूरी करने जाया करता था। 

मंदिर में रचा ली बच्ची से शादी 

इस बीच एक सितंबर को वह लड़की का अपहरण कर कटिहार ले गया। जहां स्थित एक मंदिर में आरोपी युवक प्रहलाद ने नाबालिग से शादी कर ली। इसके बाद वह अपने घर चला गया और वहीं लड़की के साथ रहने लगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: आज सजेगा जनमंच, जानें आपके क्षेत्र में कौन मंत्री कहां सुनेंगे फरियाद

जिसके बाद नाबालिग की बहन ने अपनी बहन के अपहरण की प्राथमिकी पुलिस में दर्ज करवाई। वहीं, हिमाचल पुलिस व लड़की की मां बिहार स्थित नवगछिया थाना आई। जहां उन्होंने स्थानीय पुलिस की मदद से दोनों को रामनगर बिंदटोली से गिरफ्तार कर लिया।

Post a Comment

0 Comments