NIT हमीरपुर के छात्र ने रचा इतिहास: अमेरिकी कंपनी ने दिया 1.51 करोड़ का सालाना पैकेज

Ticker

6/recent/ticker-posts

NIT हमीरपुर के छात्र ने रचा इतिहास: अमेरिकी कंपनी ने दिया 1.51 करोड़ का सालाना पैकेज



हमीरपुर।
हिमाचल प्रदेश के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) हमीरपुर के छात्र निशांत हाडा को डेढ़ करोड़ रूपए का रिकॉर्ड प्लेसमेंट पैकेज मिला है। 

कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के दोहरी डिग्री बीटेक और एमटेक कार्यक्रम के अंतिम वर्ष के छात्र निशांत का चयन अमेरिका की फाइनांस कंपनी ब्लूमबर्ग के लिए हुआ है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से निकली बस के ड्राइवर को आई झपकी और पलट गई गाड़ी: 12वर्षीय बच्चे समेत 6 चोटिल

सालाना 1.51 करोड़ रूपए का पैकेज पाकर निशांत ने संस्थान के प्लेसमेंट पैकेज के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यही नहीं, यह उत्तर भारत का सर्वाधिक पैकेज माना जा रहा है। 

इससे पूर्व जून 2019 में एनआईटी हमीरपुर के ही कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के दोहरी डिग्री बीटेक और एमटेक कार्यक्रम के छात्र परम सिंह की 1.20 करोड़ के सालाना पैकेज पर अमेरिका की एक साफ्टवेयर कंपनी में नियुक्ति हुई थी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बेरोजगारी का आलम: खाली थे मात्र 38 पद- आवेदन आए 25,000

निशांत इस साल दिसंबर में अपनी डिग्री पूरी करेंगे जबकि अमेरिकन कंपनी में सितंबर 2022 से पूर्व ज्वाइनिंग देनी है। निशांत मूलत: राजस्थान के हैं। उनके पिता देवेंद्र सिंह एक प्राइवेट कंपनी में मैनेजर हैं और माता सरिता सिंह स्कूल में सेवारत हैं। 

एनआईटी हमीरपुर के कार्यकारी निदेशक प्रो. ललित कुमार अवस्थी, रजिस्ट्रार प्रो. योगेश गुप्ता और कंप्यूटर विज्ञान एवं इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. टीपी शर्मा ने निशांत और उनके माता-पिता को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। 

Post a Comment

0 Comments