हिमाचल: पति ने कहा कल लाऊंगा तीज व्रत का सामान, नाराज पत्नी फंदे से झूली

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: पति ने कहा कल लाऊंगा तीज व्रत का सामान, नाराज पत्नी फंदे से झूली

सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से एक बहुत ही बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां स्थित जिला मुख्यालय से साथ लगते एक गांव में रहने वाली एक महिला ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

पति से तीज का सामान मंगवाया था:

मिली जानकारी के अनुसार महिला ने अपने पति से घर लौटते वक्त तीज का सामान लेकर आने को कहा था। लेकिन जब पति तीज के व्रत का सामान लेकर घर नहीं आया तो इस बात से नाराज हुई महिला ने यह खौफनाक कदम उठा लिया। 


महिला द्वारा फंदा लगाए जाने के बाद उसे इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल भी ले जाया गया था लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया।

बिहार की मूल निवासी थी महिला:

इसके बाद पुलिस थाना सोलन को अस्पताल द्वारा इस बात की सूचना दी गई कि पटराड़ गांव से इलाज के लिए आई महिला को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि महिला के गले पर फंदे का निशान है।


मिली जानकारी के अनुसार मृतका अपने पति राणा प्रताप राय गांव मौरंगपुर डाकघर परमानंदपुर तहसील मदनार जिला वैशाली बिहार गांव पटराड़ कोटलानाला में किराये के कमरे में रहती थी।

पुलिस के पूछताछ में सामने आया ये:

पुलिस द्वारा मृतक महिला के पति राणा प्रताप राय से भी पूछताछ की गई है। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पति ने बताया कि वह काम से रात के समय लौट कर अपने क्वार्टर पर आया जहां पर उसकी पत्नी सुनीता ने उससे तीज व्रत के सामान के बारे में पूछा। 

इस पर पति ने कहा कि वह अगले दिन सामान लेकर आ जाएगा लेकिन पत्नी नहीं मानी और दोनों के बीच इसी बात पर बहस शुरू हो गई।

इसके बाद पति रात के वक्त सो गया। वही जब अगले दिन उसने उठकर देखा तो पाया कि उसकी पत्नी ने दुपट्टे से कमरे में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।

पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया:

इसके बाद उसके चीखने और रोने की आवाज सुनकर महिला के घर के आसपास रहने वाले लोग इकट्ठे हो गए। फिर तुरंत ही महिला को फंदे से उतारकर क्षेत्रीय अस्पताल सोलन ले जाया गया जहां पर चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया।


जिले के एसपी वीरेंद्र शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि शुरुआती जांच में पति-पत्नी के बीच तीज का सामान ना लेकर आने को हुई बहस की बात सामने आ रही है जिसके कारण महिला ने यह खौफनाक कदम उठाया। 

एसपी द्वारा बताया गया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को भी सौंपा जा चुका है।

Post a Comment

0 Comments