हिमाचलः पोस्ट मास्टर निकला फ्रॉड; भोले भाले लोगों को ठग लूट लिए 31 लाख की जमा पूंजी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः पोस्ट मास्टर निकला फ्रॉड; भोले भाले लोगों को ठग लूट लिए 31 लाख की जमा पूंजी

मंडीः हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले स्थित चिऊणी डाकघर में कार्यरत पोस्टमास्टर पर ठगी करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि पोस्टमास्टर अब तक लोगों की करीबन 31 लाख रुपए की जामापूंजी को हड़प चुका है। जिसकी शिकायत मिलने के बाद पोस्टमास्टर पर विभागीय जांच बिठाई गई। 

लोगों से लिया जा रहा बयान:

वहीं, जांच के दौरान खाताधारकों की शिकायत को सही पाए जाने के बाद डाक विभाग मंडी द्वारा इस मामले को पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस द्वारा मामले के संबंध में अबतक 20 लोगों के बयान कलमबद्ध किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल की अंजलि निकली लुटेरी दुल्हन; ससुराल से लाखों का गहना-नगदी लेकर हुई फरार

बताया जा रहा है कि इस ठगी में 100 से ज्यादा लोगों को अपनी जमापूंजी पर से हाथ धोना पड़ा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह मामला 2019-20 का बताया जा रहै है। जहां डाकघर चिऊणी में सेवारत पोस्टमास्टर के पास लोग सेविंग, आरडीए व जीवन बीमा आदि स्कीमों के लिए डाकघर में जमा करने के लिए धनराशि देते रहे।

निकासी फॉर्म पर धोखे से लेता था साइन:

जिस पर पोस्टमास्टर लोगों को फर्जी रसीदें देकर उनकी राशि हड़पता रहा। वहीं, जांच के दौरान यह बात भी सामने आई है कि गांव के ही कई लोग खाते से पैसे निकालने के लिए निकासी फार्म पर साइन कर देते थे। जिसका फायदा उठाकर पोस्टमास्टर जरूरत से ज्यादा पैसे निकाल लेता था।

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट के सभी 38 बड़े फैसले: एक क्लिक में जानें सबकुछ

इस मामले पर डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर ने बताया कि पुलिस थाना जंजैहली में सराज के चिऊणी ग्रामीण डाकघर में सेवारत पोस्टमास्टर के खिलाफ प्रभारी डाक विभाग मंडी द्वारा लोगों की जमापूंजी के गबन के संबंध में शिकायत दी गई है। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। 

उन्होंने बताया कि इस मामले में सिलसिलेवार जो तथ्य सामने आ रहे हैं उसी आधार पर निष्पक्ष जांच कर पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments