मंडी सीट पर कांग्रेस में गृह युद्ध: सुखराम के बाद विक्रमादित्य का दावा, बोले- प्रतिभा सिंह तैयार

Ticker

6/recent/ticker-posts

मंडी सीट पर कांग्रेस में गृह युद्ध: सुखराम के बाद विक्रमादित्य का दावा, बोले- प्रतिभा सिंह तैयार

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के अंदर गृह युद्ध छिड़ गया है। एक नेता अपनी मां को प्रत्याशी बता रहा है। वहीं, दूसरा अपने पोते की पैरवी में लगा है।

क्या बोले विक्रमादित्य:

दरअसल, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौड़ ने मंडी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रतिभा सिंह के उम्मीदवार होने का अनौपचारिक ऐलान कर चुके थे।


जिसके बाद शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा कि उनकी मां रानी प्रतिभा सिंह चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बस आलाकमान से हरी झंडी मिलने का इंतजार है।

कुलदीप को दी थी चेतावनी:

हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके परिवार के भीतर महत्वकांक्षा नाम की कोई चीज नहीं है. ना ही कोई स्वार्थ है और ही पद का कोई लोभ. 

पार्टी हाईकमान निर्णय करेगा कि चुनाव कौन लड़ेगा, अगर पार्टी आलाकमान ये फैसला करेगा तो हम निर्णय का स्वागत करेंगे.


बता दें कि कुलदीप राठौड़ के ऐलान के बाद पंडित सुखराम ने कहा था कि इस तरह से प्रत्याशी के नाम का ऐलान करना पार्टी लाइन के विरुद्ध है। राठौड़ अपनी हद्द में रहें।

करारी हार मिली थी सुखराम के पोते को:

जिसके बाद पंडित सुखराम ने अपने पोते आश्रय शर्मा को भी मजबूत प्रत्याशी बताया और कहा कि वह दिल्ली में है। पार्टी के शीर्ष नेताओं से इस संबंध में जल्द मुलाकात कर बातचीत करेंगे।


वहीं, दूसरी तरफ 2019 के लोकसभा चुनाव में मंडी सीट से आश्रय शर्मा को करारी हार का सामना करना पड़ा था। पिछले दिनों पत्नी के साथ उनके विवाद की खबर भी आई थी। जिसे बाद में फर्जी बता दिया गया था।

Post a Comment

0 Comments