हिमाचल से 5 गाय और चार 'बच्चे' चुराकर ले जा रहे थे रफीक, बशीर, फैज और रमजान, पकड़े गए

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल से 5 गाय और चार 'बच्चे' चुराकर ले जा रहे थे रफीक, बशीर, फैज और रमजान, पकड़े गए


चंबाः
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले से गौवंश की तस्करी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां जिले के उपमंडल सलूणी के संघणी में ग्रामीणों ने पड़ोसी राज्य के रहने वाले चार लोगों को गौ वंश की तस्करी करते हुए रंगें हाथ दबोचा है। बताया जा रहा है कि आरोपी तस्कर 5 गाय व उनके 4 बच्चों को चुरा कर ले जा रहे थे। जिन्हें स्थानीय लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः तीसरी मंजिल पर खेल रहे बच्चे पर झपटा बंदर, बचने के लिए भागा नीचे गिरा, दुखद निधन

पुलिस ने आरोपित तस्करों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम व आईपीसी की धारा 506, 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों की पहचान मुहम्मद रफीक शेख, बशीर  मुहम्मद, फैज मुहम्मद व मुहम्मद रमजान निवासी जम्मू कश्मीर के तौर पर हुई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अपराधी बेख़ौफ़: आंखों में मीर्ची पाउडर फेंक उड़ा ले गया सोने की चेन

मिली जानकारी के मुताबिक चारों व्यक्ति उपमंडल की चाक चौबंद सीमाओं में घुसपैठ कर पशुपालकों के पशुओं को चोरी कर अपने क्षेत्र ले जा रहे थे। जिसे एक स्थानीय व्यक्ति अविनेश ने देखा इसके बाद उसने इसकी सूचना गांव वालों को दी। सूचना मिलते ही लोग तस्करों का पीछा करने लगे। इस बीच उन्होंने करवाड़ के समीप इन तस्करों को धर दबोचा। जिसके बाद उन्होंने तस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया। 

यह भी पढ़ें: प्रतिभा सिंह के भतीजे को BMW से कुचलकर मारने वाला चंडीगढ़ पुलिस के टॉप 10 में शामिल, है फरार

ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले 10 सालों से गौ-वंश के तस्कर लोगों के पशुओं को चुरा रहे थे। ग्रामीणों ने पुलिस से आरोपित तस्करों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। 

वहीं, इस मामले की पुष्टि करते हुए एस.पी. चंबा अरूल कुमार ने बताया कि पुलिस ने जम्मू कश्मीर के चार गौ तस्करों को पकड़ कर उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पुलिस द्वारा मामले के संबंध में आगामी जांच अमल में लाई जा रही है।

Post a Comment

0 Comments