हिमाचल में खुलेंगे स्कूल- CM जयराम ने दिए संकेत, जानें और क्या-क्या बोला

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में खुलेंगे स्कूल- CM जयराम ने दिए संकेत, जानें और क्या-क्या बोला


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में एक तरफ कोरोना संक्रमण के मामले कहीं से भी कम होते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश सरकार सूबे में एक बार फिर से स्कूल खोलने की तैयारी में जुट गई है। इस बात के संकेत खुद सीएम जयराम ठाकुर ने दिए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः पानी के रिसाव से डंगे के साथ गिरी दीवार, नीचे दबे व्यक्ति की चली गई जान

आज मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम जयराम ने कहा कि यकीनन स्कूल बंद रहने से बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ा है। हालांकि, राज्य में कोरोना के मामले लगातार घट-बढ़ रहे हैं। इस पर हमारी नजर बनी हुई है। सीएम ने कहा कि बच्चों के अभिभावक भी अब स्कूल खोलने के पक्ष में है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में जनता के पैसों की बर्बादी: 32 लाख में बनाई ऐसी सड़क कि गाड़ी भी नहीं चढ़ पाई

उन्होंने आगे कहा कि इसे लेकर मैंने शिक्षा विभाग को पूरी तैयारी रखने के निर्देश दे दिए हैं। आगामी 25 सितंबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस मुद्दे पर मंत्रियों और अधिकारियों से चर्चा की जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा आगामी 25 सितंबर के बाद स्कूलों को खोला जा सकता है। 

मानसून के बाद नुकसान की भरपाई पर फैसला लेगी सरकार 

इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल में बरसात के दौरान हुए नुकसान को लेकर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अभी मानसून का सीजन चल रहा है। मानसून बीत जाने के बाद ही नुकसान का सटीक अनुमान लगाया जा सकेगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पर प्रकृति का कोप जारी: कही बादल फटा कहीं भूकंप आया- जानें पूरी डिटेल

बकौल सीएम जयराम, नुकसान का जायजा लेने के केंद्र की तरफ से टीम भी आएगी। जो हिमाचल में मानसून के दौरान हुए नुकसान का आकलन कर केंद्र को अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के आधार पर ही हम केंद्र से नुकसान की भरपाई को लेकर मदद की मांग करेंगे।

एक बार फिर से मेगा इवेंट करने जा रही प्रदेश सरकार

सीएम ने आगे बताया कि सरकार के एक बार फिर मेगा इंवेंट का आयोजन करने जा रही है। हजारों करोड़ों रुपए के बोझ तले दबी जयराम सरकार हिमाचल में दोबारा मेगा इवेंट का आयोजन करेगी। मध्य प्रदेश की सरकार के तर्ज पर जयराम सरकार भी पीएम गरीब कल्याण योजना को इवेंट के तौर पर पेश करेगी। इस इवेंट में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। इस समारोह को प्रदेश में आयोजित किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments