हिमाचल में ऐसी बेरोजगारी: वन रक्षकों के 57 पदों के लिए 46740 आजमाएंगे भाग्य, सिर्फ एक जिले में

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में ऐसी बेरोजगारी: वन रक्षकों के 57 पदों के लिए 46740 आजमाएंगे भाग्य, सिर्फ एक जिले में


कांगड़ा।
आज के समय में देश और यहां तक की हिमाचल प्रदेश में भी बेरोजगारी एक अहम् मुद्दा बन गया है। सूबे में बेरोजगारी का क्या आलम यह बात तो किसी से छिपी नहीं है लेकिन इस खबर को पढने के बाद बेरोजगारी की असल तस्वीर का क्रूर और स्पष्ट चेहरा आपको आसानी से देखने को मिल सकता है। जैसा कि हम सबको पता है प्रदेश सरकार द्वारा सूबे के अलग-अलग जिलों में वनरक्षक के पदों पर भर्ती की जा रही है। 

एक अनार - 820 बीमार 

इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार अबतक आवेदन भी कर चुके हैं। वहीं, इस माह से इन पदों के लिए होने वाली परीक्षाओं का दौर भी शुरू हो जाएगा। इसी कड़ी में सूबे के कांगड़ा जिले से एक बड़ी ही हैरान करने वाली अपडेट सामने आई है। दरअसल, यहां पर वन रक्षकों के 57 पदों के लिए 46740 अभ्यार्थी अपना भाग्य आजमाएंगे। इस हिसाब से देखा जाए तो यहां एक पद के लिए 820 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाएंगे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल जॉब: इस जिले के DC ऑफिस में 8वीं और 10वीं पास के लिए निकली वैकेंसी, जानें डीटेल

बता दें कि जिले भर से आवेदन करने वाले इन अभ्यार्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 13 सितम्बर से आरंभ होगी। इसका आयोजन धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम के समीप स्थित सिंथेटिक ट्रैक में किया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन 20 अक्तूबर तक किया जाएगा तथा इसमें पास होने वाले अभ्यार्थियों को आगामी चयन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल जॉब: SJVN ने निकाली इन पदों पर भर्ती- सैलरी मिलेगी 66000 प्रतिमाह, जानें डीटेल

वन वृत्त धर्मशाला के मुख्य आरण्यपाल डीआर कौशल ने बताया कि जिन अभ्यार्थियों ने वन रक्षकों के पदों के लिए आवेदन किया था, उनको एडमिट कार्ड भी विभाग की तरफ से ऑनलाईन जारी कर दिए गए हैं। आवेदनकर्ता अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड विभाग की वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments