हिमाचल में एक ही जगह टूट रहा कहर- पहले 4 मंजिला मकान में 5 दबे, अब उसी से आगे चट्टान गिरी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में एक ही जगह टूट रहा कहर- पहले 4 मंजिला मकान में 5 दबे, अब उसी से आगे चट्टान गिरी


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में मानसून की विदाई नजदीक आ गई है। इस सब के बीच प्रदेश में बीते कुछ दिनों से जारी प्राकृतिक आपदाओं का दौर अभी तक कहीं से भी थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। इसी कड़ी में प्रदेश की राजधानी शिमला के अंतर्गत आते मतियाना से आज के दिन दो हादसों की खबर सामने आई है। 

चार मंजिला मकान हुआ जमीनदोज़, हुआ 50 से 60 लाख का नुकसान-

जहां शिमला के ठियोग उपमंडल स्थित मतियाना में सड़क किनारे बना चार मंजिला मकान अचानक से जमीनदोज़ हो गया। इस हादसे में 5 लोगों को दबने की वजह से हल्की चोटें आई हैं। बताया जा रहा कि मकान में 4000 से ज्यादा सेब की पेटियां रखी हुई थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब गरीबों को नहीं मिलेगा मुफ्त राशन: जानें कब बंद हो रही कोरोना काल में शुरू हुई योजना

जो मकान गिर जाने की वजह से पुरी तरह नष्ट हो गई। वहीं, बताया जा रहा है कि इस हादसे में लगभग 50 से 60 लाख रूपए का नुकसान हुआ है। घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। जो मलबा हटाने कार्य कर रही है।

एनएच-5 पर गिरी भारी चट्टान,  

वहीं, आज दोपहर करीब 1 बजे मतियाना से करीब तीन किमी दूर नन्हीं ढांग के समीप भूस्खलन होने के चलते एक बड़ी चट्टान राष्ट्रीय राजमार्ग-5 पर आ गिरी। गनीमत यह रही की इस घटना के वक्त मार्ग पर से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था नहीं तो बड़ा हादसा पेश आ सकता था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के कार वाले ने बाइक सवार को मार दी टक्कर और भाग निकला, चली गई युवक की जान

वहीं, चट्टान गिरने की वजह से एक बार फिर मार्ग आंशिक रूप से अवरूद्ध हो गई है। हालांकि मार्ग से छोटी गाड़ियों का आना जाना जारी है लेकिन बड़े वाहन अभी भी फंसे हुए हैं। इसकी सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। वहीं, विभाग द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग को बहाल करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। जल्द ही सड़क मार्ग बहाल कर दिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments