हिमाचल घूमने आए पति-पत्नी से कहा- कूपन स्क्रैच करो इनाम मिलेगा, लगा दिया डेढ़ लाख का चूना

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल घूमने आए पति-पत्नी से कहा- कूपन स्क्रैच करो इनाम मिलेगा, लगा दिया डेढ़ लाख का चूना


शिमला:
पहाड़ों की रानी कही जाने वाली हिमाचल प्रदेश की राजधानी घूमने आए एक दंपति के साथ लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। महिला ने ऑनलाइन माध्यम से इसकी शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद शिमला पुलिस ने बयान दर्ज करवाने के लिए उन्हें वापस शिमला बुलाया है।

कूपन स्क्रैच करने से मिलेगा इनाम:

पीड़ित दंपति मोहाली के सेक्टर-78, हाउस नंबर 448 में रहते हैं। दर्ज शिकायत में महिला रिशिता नाइजेल नाथ ने कहा है कि वह और उसके पति अंकित लाल 27 अगस्त को शिमला घूमने के लिए आए थे। 28 अगस्त को वह मालरोड पर थे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: स्वागत में नहीं बजा बैंड तो साधु-संत नाराज; BJP विधायक को मांगनी पड़ गई माफ़ी

खुद को गाइड बताते हुए अमरीश और नीतीश नामक दो व्यक्ति उनसे मिले। उन्होंने कई तरह के पैकेज और लकी कूपन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि अगर वह कार्ड को स्क्रैच करते हैं तो उन्हें उपहार मिलेगा।

होटल ले जाकर ठग लिए एक लाख 40 हजार:

उन्होंने कूपन ले लिया और कूपन में एक उपहार भी मिला, जिसके बाद वे उन्हें एक होटल में ले गए। वहां पर उनका परिचय अरुण चौधरी, दीपा शर्मा, निष्ठा कुमारी और रजनीकांत से हुआ। दीपा ने उन्हें क्लब के पैकेज बताए। बाद में अन्य लोग पैकेज के बारे में जानकारी देने आ गए।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में प्यार से हुआ चमत्कार: देखने और बोलने लग पड़ा है 60 वर्षीय पप्पू, पढ़ें पूरी स्टोरी

आरोपितों ने कहा कि उन्हें 10 साल की सदस्यता के लिए एक लाख 40 हजार रुपये देने होंगे। ऐसे में उन्होंने पैसे दे दिए। शिकायतकर्ता महिला का कहना है कि बाद में उन्हें पता चला कि उनके साथ धोखा हुआ है।

डीएसपी हेड क्वार्टर कमल वर्मा ने मामले की पुष्टि की है। शिमला के सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर मंगलवार देर शाम छह लोगों को गिरफ्तार किया है। ठगों का यह एक गिरोह है, जिसमें दूसरे राज्यों के लोग भी शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments