हिमाचल से टेस्ट राइड के बहाने ट्रैक्टर लेकर भागा उत्तराखंड; अब यूपी से कह रहा- ढाई लाख दो

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल से टेस्ट राइड के बहाने ट्रैक्टर लेकर भागा उत्तराखंड; अब यूपी से कह रहा- ढाई लाख दो

सिरमौर/शामली: टेस्ट राइड के बहाने एजेंसी से ट्रैक्टर लेकर भागने और बेचने का मामला सामने आया है। यह पूरा प्रकरण अन्तर्राज्यीय है। उत्तर प्रदेश का युवक हिमाचल से ट्रैक्टर लेकर उत्तराखंड भाग गया और यूपी के किसी तीसरे व्यक्ति को बेच दिया।

दो साथियों के साथ एजेंसी पहुंचा था:

दरअसल, हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला अंतर्गत पांवटा साहिब शहर में महिंद्रा एंड महिंद्रा की एजेंसी में 9 अगस्त 2021 को कुछ युवक ट्रैक्टर खरीदने पहुंचे। उत्तर प्रदेश के शामली जिला निवासी सुमित चौहान ने महिंद्रा 555 मॉडल पसंद किया। इस दौरान उसके साथ उसके दो अन्य दोस्त बलविंद्र व संदीप कुमार भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: ATM लूटने वाले थे, अचानक बजने लगा हूटर; उल्टे पांव भागने को हुए मजबूर, ये थी कहानी

सुमित ने सेल्समैन को अपना आधार कार्ड सौंपा और कहा कि टेस्ट राइड लेकर आता हूं। सुमित के जाने के कुछ ही मिनट में उसके दो साथी भी एजेंसी से चले गए। दोपहर से रात हो गई टेस्ट राइड पर गया सुमित वापस नहीं लौटा।

पिता ने कहा: कर चूका हूं बेदखल:

ट्रैक्टर गायब होने के बाद सारी जिम्मेदारी सेल्समैन पर आ गई। आधार कार्ड पर दिया पता फर्जी निकला फिर किसी तरह उसकी अपडेट उत्तराखंड में मिली. वहां से पता लेकर सेल्समैन उसके गाँव पहुंचा.

यह भी पढ़ें: जयराम सरकार देने जा रही पौने 3 लाख कर्मचारियों को तोहफा, JCC में छठा वेतनमान भी मिलना संभव!

वहां उसके पिता ने बताया कि सुमित पहले भी इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुका है। मैंने उसे अपने घर और संपत्ति से बेदखल कर दिया है। मुझे कोई मायने मतलब नहीं  है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में ऐसी बेरोजगारी: वन रक्षकों के 57 पदों के लिए 46740 आजमाएंगे भाग्य, सिर्फ एक जिले में

कुछ दिनों बाद 21 अगस्त को सेल्समैन के पास सुमित के पिता का कॉल आया। उन्होंने बताया कि सरसावा, यूपी निवासी  सिद्धार्थ उर्फ सागर के पास है। साथ ही उन्होंने सागर का नंबर भी भेज दिया।

कहा: ढाई लाख दो, ले जाओ ट्रैक्टर

जिसके बाद सेल्समैन महेंद्र सिंह सरसावा पहुंचा। वहां सागर ने कहा कि मैं ढाई लाख में यह ट्रैक्टर खरीदा हूं। इसका एफेडेविट भी है। अगर वो इसे ले जाना चाहता है तो ढ़ाई लाख रुपए देकर ले जा सकता है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल पंचायत चुनाव: BJP की इस महिला प्रत्याशी की खूब हो रही चर्चा, योग्यता जान कहेंगे वाह

इसके बाद सेल्समैन और एजेंसी मालिक ने मामले को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है।  पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने पुष्टि करते हुए कहा कि आईपीसी की धारा 420 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टीमें भेजी जाएंगी।

Post a Comment

0 Comments