हिमाचल में बेरोजगारी का आलम: खाली थे मात्र 38 पद- आवेदन आए 25,000

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में बेरोजगारी का आलम: खाली थे मात्र 38 पद- आवेदन आए 25,000


मंडी।
हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारी का कैसा आलम है आप इस बात का अंदाज इस खबर को पढ़ कर बड़ी ही आसानी से लगा सकते हैं। जैसा कि हम सब जान रहे हैं कि सूबे के सभी जिलों से वन रक्षक के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के युवाओं को नौकरी का मौका: 200 पदों पर होनी है भर्ती- यहां जानें डीटेल

इसी कड़ी में मंडी सर्कल में 38 वन रक्षकों के पदों को भरा जा रहा है, लेकिन यहां हैरान करने वाली बात ये है कि इन 38 पदों पर नौकरी पाने के लिए कुल 25,000 बेरोजगार युवाओं ने आवेदन किया है। 

इन पदों पर भर्ती के लिए बल्ह घाटी के गागल में कल से वन रक्षकों के पदों को भरने के लिए आज से शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया गया। 

ये है भर्ती की प्रक्रिया- जानें पूरी डिटेल 

मंगलवार को भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन करीब 1100 बेरोजगार युवक युवतियां शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लिया। खेल मैदान में शारीरिक दक्षता परीक्षा की वीडियोग्राफी की गई। 

इसके लिए सीसीटीवी कैमरे का भी इस्तेमाल किया गया। अब इसी तरीके से अवकाश के दिन को छोड़ कर रोजाना एक हजार से ग्यारह सौ के बीच अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा की बाधा को पार करने के लिए मैदान में उतरेंगे।

यह भी पढ़ें: मौसम का हाल: कांगड़ा, मंडी, सोलन, सिरमौर में होगी भारी बारिश- जानें पूरी डीटेल

सौ मीटर, आठ सौ मीटर दौड़ के साथ लंबी व उंची कूद की कसौटी पर अभ्यर्थियों  को खरा उतरना होगा। आवेदन करने वालों को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। 

आवेदन करने वाली युवतियां भी शारीरिक दक्षता परीक्षा में उनके रोल नंबर के हिसाब से क्रमानुसार भाग लेंगी। युवतियों के लिए कोई अलग से दिन निर्धारित नहीं किए गए हैं। शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्‍तीर्ण करने वाले बेरोजगारों के लिए  31 अक्तूबर को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments