हिमाचल: पति को जहर खाने के लिए उकसाने वाली माहिला के घर फिर मिलीं चिट्ठियों की 10 बोरियां

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: पति को जहर खाने के लिए उकसाने वाली माहिला के घर फिर मिलीं चिट्ठियों की 10 बोरियां


मंडी:
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सरकाघाट की महिला डाकिया की खबर आपने पढ़ी ही होगी। जिसने अपने पति को आत्महत्या के लिए उकसाया था। जांच के दौरान उसके घर से तीन बोरियां चिट्ठियां मिली थी।

अब उक्त महिला डाक कर्मी के घर से फिर से 10 बोरियां चिट्ठियां बरामद हुई हैं। महिला ने सभी चिट्ठियों को बेड बॉक्स में छिपा कर रखा था।

कई लोगों के इंटरव्यू कॉल लेटर भी मिले:

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को परिजनों ने महिला डाक कर्मी के कमरे को खोला तो 2 बैड बॉक्सों में 10 बोरियां चिट्ठियों की मिलीं, जिसकी सूचना परिजनों ने डाक विभाग को दी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना: आज चार ने गंवाई जान- 3 एक ही जिले से, 174 नए मामले; जानें पूरी डीटेल

डाक विभाग के कर्मी भी मौके पर पहुंच गए और पूरी डाक को कब्जे में ले लिया। अब डाक विभाग को फिर कसरत करनी पड़ेगी। बोरियों में एटीएम, पंजीकृत पत्र, स्पीड पोस्ट, इंटरव्यू कॉल लैटर, बीमा पॉलिसी व स्कूली बच्चों के प्रमाण पत्र शामिल हैं।

चिट्ठी भेजने में लगेंगे 50 दिन:

बता दें कि पहले मिली 3 बोरियों की चिट्ठियों को बांटने के लिए विभाग ने 5 सदस्यीय टीम गठित की थी और 5 दिनों में डाक बांट दी गई थी लेकिन अब 10 बोरियों में भरी हुई हजारों चिट्ठियों को बांटने में 50 दिन लग सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पुलिस ने कार सवार दिल्‍ली के तीन युवकों से बरामद की चरस की बड़ी खेप

महिला डाक कर्मी की इस गलती का खमियाजा पूरा विभाग भुगत रहा है। वहीं, डाक धारकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

पति को आत्महत्या के लिए उकसाया था:

बता दें कि डाक कर्मी के जेठ संजय कुमार ने अपनी भाभी व एक पुरुष पर उसके भाई को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप लगाए थे। जिस पर पुलिस ने आरोपी महिला डाक कर्मी व एक पुरुष को हिरासत में ले लिया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में उपचुनाव के बीच महंगाई का झटका: सीमेंट, टाइल, ईंट व सरिया के दाम एक साथ बढ़े

बाद में महिला के ससुर व जेठ ने जब उसके कमरे में पड़े ट्रंक को खोला तो चिट्ठियों से भरी 3 बोरियां मिली थीं, जिन्हें संबंधित विभाग को सौंप दिया गया था।

महिला डाक कर्मी को किया जाएगा चार्जशीट:

डाक विभाग के निरीक्षक आशीष कुमार ने बताया कि अब महिला डाक कर्मी के घर से डाक की 10 बोरियां बरामद हुई हैं, जिन्हें डाक धारकों को बांट दिया जाएगा। महिला डाक कर्मी को सस्पैंड कर दिया गया है और चार्जशीट किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments