हिमाचल के लिए ट्रेकिंग पर निकले 17 ट्रेकर-पोर्टर हुए लापता, नहीं मिल रही लोकेशन

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के लिए ट्रेकिंग पर निकले 17 ट्रेकर-पोर्टर हुए लापता, नहीं मिल रही लोकेशन


उत्तरकाशी/चितकुल। हिमाचल प्रदेश के पडोसी राज्य उत्तराखंड के उत्तरकाशी से हिमाचल के चितकुल के लिए निकले 17 ट्रेकर एवं पोर्टर का दल कहीं लापता हो गया है।  इस दल में आठ पर्यटक सदस्य, 1 कुक और छह हिमाचल प्रदेश के पोर्टर सहित 17 लोग शामिल हैं। यह टीम 11 अक्टूबर को हर्सिल से चितकुल के लिए रवाना हुई थी और उसे 19 अक्टूबर को वहां पहुंचना था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से हेरोइन लेकर निकला युवक: पुलिस से भागा तो बाइक स्लिप होने से पकड़ा गया

उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जब यह टीम मंगलवार को चितकुल नहीं पहुंची, तो चिंतित ट्रेक आयोजकों ने उत्तरकाशी जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को सूचित किया। इस बीच उत्तराखंड में बुधवार को एसडीआरएफ ने चौपर के जरिए सर्च अभियान चलाया, लेकिन पूरे ट्रेक की रेकी करने के बावजूद चौपर को कहीं कोई ट्रेकर नजर नहीं आया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: रघुनाथ मंदिर के पास दीवार पर टकराकर चढ़ा यात्री वाहन, महिला-बच्चे समेत कई थे सवार

बताया जा रहा है कि एसडीआरएफ ने अब ग्राउंड सर्च टीम रवाना की है। उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि उत्तराखंड और छितकुल पहाड़ी के बीच लम्खागा पास में ट्रैकिंग दल के लापता होने की सूचना मिली है। सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों से भी लापता ट्रैकरों को तलाश करने के लिए मदद मांगी गई है। गुरुवार सुबह से ही लापता ट्रैकरों की तलाश शुरू कर दी जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments