राशिफल 03 अक्टूबर: तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोग जरूर पढ़ें

Ticker

6/recent/ticker-posts

राशिफल 03 अक्टूबर: तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोग जरूर पढ़ें

शिमला: 
हिन्दू धर्म में ज्योतिष विद्या का काफी महत्व है। ज्योतिष में राशियां महत्वपूर्ण होती है। राशि व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर पर निर्भर करती है। इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों का आज का राशिफल।

तुला (Libra) : कुछ मामलों में आपके लिए स्थिति थोड़ी सकारात्मक हो सकती है। लेकिन, आपको आज संभल कर काम करने की आवश्यकता है।अपनी प्राथमिकताएं निर्धारित कर लें और अपने काम पर लग जाएं। बच्चों को समय जरूर दे और उनकी पढ़ाई पर विशेष नजर बनाये रखें। रेडीमेड गारमेंट के निर्यातकों के लिए लाभ वाला मामला रह सकता है। गैस की सामस्या रह सकती है।

वृश्चिक (Scorpio) : अगर अपने व्यवसाय में कुछ नया काम करने का प्लान कर रहे हैं, तो अभी समय अनुकूल नहीं है। इस समय किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें, अन्यथा कोई बड़ा सौदा भी आपके हाथ से निकल सकता है। खासकर महिलाएं घर और बाहर दोनों जगहों के कार्यों में बेहतरीन तालमेल बनाकर रखेंगी। आंखों की जलन और इन्फेक्शन जैसी तकलीफ हो सकती है। बचपन के किसी मित्र के मिलने से पुरानी खुशनुमा यादें ताजा होगी।

धनु (Sagittarius) : आज कारोबारी गतिविधियां धीमी रहेंगी। किसी को उधार पैसा देने से फंस सकता है इसलिए उधार लेन-देन ना करें। शादीशुदा जिंदगी के मोर्चे पर आपके हालात थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं।  घर के सदस्य आपके किसी निर्णय से असमहत हो सकते है। आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं। इस समय स्वास्थ्य संबंधी लापरवाही करना बिल्कुल भी उचित नहीं है।

मकर (Capricorn) : परिवार में यदि किसी के साथ अनबन है तो वह विवाद समाप्त होगें। पित्त रोग से परेशान हो सकते हैं‌‌। प्रेम प्रसंगों में कुछ गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। अपनी गलतियों को छिपाने के लिए झूठ का सहारा ना लें। परिवार के साथ मांगलिक काम हो सकते हैं। बड़े भाइयों और दोस्तों से मदद मिल सकती है। किसी के प्रभाव में आकर आपका जीवनसाथी आपसे झगड़ सकता है। गले की खराश और वायरल इंफेक्शन की तकलीफ हो सकती है।

कुंभ (Aquarius) : आज का दिन सामान्य रहेगा। आप कोई नया काम करने का मन बना सकते हैं। उधार दिया गया पैसा वापस मिल सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को आज कठिन परिश्रम करना होगा। आपकी पहचान और हैसियत बढ़ सकती है। कार्यस्थल पर बैठक के दौरान आपके कामकाज को सराहना मिलेगी। महिला न्यायिक अधिकारियों के लिए समय पक्ष का सिद्ध हो सकता है।

मीन (Pisces) : आज दिन की शुरुआत से ही व्यस्तता रहेगी, जिससे दिनचर्या प्रभावित होगी। कार्य की सफलता के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। आज खर्चे ज्यादा हैं, इसलिए होशियारी इसी में है कि हाथ थोड़ा खींच कर चलें। व्यापार में साझेदारी करने से बचें हानि हो सकती है। घुटने और पैर दर्द की तकलीफ हो सकती है। कुछ कारणों से परिजन आप से नाराज हो सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments