हिमाचल के 5 जिलों में आगामी 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी: बाढ़ आने के भी आसार

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के 5 जिलों में आगामी 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी: बाढ़ आने के भी आसार


शिमला:
हिमाचल प्रदेश में मानसून के जाते ही ठंड ने दस्तक दे दी है। रविवार को राजधानी शिमला में जमकर बारिश हुई। साथ ही लाहुल-स्पीति, किन्नौर और मनाली के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी भी पूरे दिन होती रही।

बाढ़ आने का भी अलर्ट:

मौसम विभाग ने शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटों में भी गर्जना के साथ भारी बारिश, ओलावृष्टि और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में व्यापक बर्फबारी होने की आशंका जताई है। वहीं, प्रदेश के 5 जिलों में आगामी 24 घंटों के बीच बाढ़ आने की संभावना जताई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मौसम विभाग की भविष्यवाणी हुई सच, बारिश-बर्फ़बारी का दौर जारी; जानें आगे का हाल

विभाग ने कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, किन्नौर और शिमला में बाढ़ की चेतावनी जारी की है। इसको लेकर विभाग की ओर से रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही 20 अक्तूबर से मौसम के साफ होने की संभावना जताई गई है।

मनाली-रोहतांग मार्ग बंद:

मौसम विभाग के अलर्ट के चलते कुल्लू जिला प्रशासन द्वारा मनाली-रोहतांग मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए अगले आदेशों तक बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही स्पीति प्रशासन 17 व 18 अक्तूबर को बर्फबारी की चेतावनी के चलते कुंजुम दर्रे की तरफ स्थानीय लोगों और पर्यटकों को अगले आदेशों तक न जाने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कुलपति-प्रोफेसर के बच्चों को मिला PHd में सीधा प्रवेश, आम छात्रों के लिए है दो-दो परीक्षा

इसी तरह ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा आम नागरिकों सहित पर्यटकों से ऊंचे क्षेत्रों की ओर न जाने की अपील की गई है तथा किसी भी आपदा की स्थिति में 1077 नंबर पर संपर्क करने को कहा गया है।

Post a Comment

0 Comments