एक ही गांव में प्रचार करने पहुंचे BJP-कांग्रेस के विधायक, पक्ष-विपक्ष का हुआ शानदार मिलन

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

एक ही गांव में प्रचार करने पहुंचे BJP-कांग्रेस के विधायक, पक्ष-विपक्ष का हुआ शानदार मिलन


रिकांगपिओ।
 हिमाचल प्रदेश में चार सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं और इस बीच सूबे का सियासी तापमान काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है। इस सब के बीच जहां प्रदेश भर के नेता अपने विपक्षियों पर जुबानी हमले बोलने में कोई कसर बाकी नहीं रहने दे रहे हैं। वहीं, आज सूबे के जनजातीय जिले किन्नौर से लोकतंत्र की एक बेहद ही खूबसूरत तस्वीर सामने आई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पुल से फंदा लगाकर झूल गया 24 साल का लड़का, शाम को ही घर से निकला था

बता दें कि यह तस्वीर किन्नौर के उस क्षेत्र की है, जो मंडी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इसी सिलसिले में यहां स्थित लिप्पा गांव में बीजेपी उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे चुराह विधानसभा सीट से विधायक और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर डॉ हंसराज की किन्नौर से मौजूदा कांग्रेस विधयाक जगत सिंह से संयोगवश मुलाक़ात हो गई। 

कांग्रेस शासन में जगत सिंह नेगी भी थे डिप्टी स्पीकर 

बताया गया कि कांग्रेस विधयाक जगत सिंह लिप्पा गांव में पहले से ही मौजूद थे। ऐसे में अपने सामने बीजेपी नेता को देख बिना कोई देरी किए पारंपरिक तरीके से डिप्टी स्पीकर डॉ हंसराज का स्वागत किया। इस दौरान दोनों ही नेता काफी खुश नजर आए। बता दें कि जिस डिप्टी स्पीकर के पद पर इन दिनों डॉ हंसराज विराजमान होते हैं। वो कांग्रेस के पिछले कार्यकाल के दौरान जगत सिंह नेगी का हुआ करता था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: शादी से लौट रही कार भिड़ी, दूल्‍हे के फुफेरे भाई व दोस्‍त का निधन- 3 गंभीर

ऐसे में खुद पहले डिप्टी स्पीकर रह चुके विपक्षी दल के नेता द्वारा मौजूदा डिप्टी स्पीकर के स्वागत करने की यह तस्वीर अपने आप में एक सुखद एहसास देती है। इसके साथ ही यह तस्वीर कहीं ना कहीं यह बात भी साबित करती है कि नेताओं के बीच विचारधार को लेकर मतभेद जरूर हो सकता है, लेकिन असल में मनभेद ना होने पर लोकतंत्र का यह खूबसूरत चेहरा ही राष्ट्रीय सद्भाव की सच्ची पहचान बनता है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ