हिमाचल: घर में घुस गया 12 फीट का अजगर, लड़के ने YouTube वीडियो देख पकड़ लिया

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: घर में घुस गया 12 फीट का अजगर, लड़के ने YouTube वीडियो देख पकड़ लिया

सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला के एक लड़के ने यूट्यूब वीडियो सीखकर अजगर जैसे खतरनाक सांप का सफल रेस्क्यू किया। घटना जिला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ का है।

जंगलो का हो रहा कटाव:

मिली जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में तेजी से वनों का कटाव हो रहा है। जिस कारण जंगली जानवारों का आशियाना छीन रहा है और वे रिहायशी इलाकों की ओर बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः शराबी पिता ने बेटी को इतना पीटा की भागती हुई पहुंची बाजार- पहले ही छोड़ जा चुकी है मां

इसी कड़ी में शनिवार सुबह-सुबह नालागढ़ के तहत माजरा गांव के एक घर में 10 से 12 फुट का अजगर घुस गया। लोग दहशत में आ गए। गनीमत यह रही कि इस अजगर ने किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और समय रहते गांव के ही एक युवक ने साहस दिखाते हुए पकड़ लिया।

पकड़ने से पहले देखा वीडियो:

युवक ने साप को पकड़ने से पहले यूट्यूब पर सांप पकड़ने के तरीके का वीडियो देखा और उसी के अनुसार सहस का परिचय देते हुए विशालकाय अजगर को बोर में बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नदी में जा समाई तेज रफ़्तार कार- पिता की चली गई जान, छोटी बेटी हुई लापता

युवक ने डंडा, थैले और पाइप की मदद से अजगर को पकड़ा। पहले अजगर को एक किनारे दीवार के साथ किया गया और उसके बाद पाइप की मदद से अजगर को थैले में डाला गया। अजगर को पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने उसे दूर जंगल में जाकर छोड़ दिया है।

ग्रामीणों ने किया विरोध:

साथ ही ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि जैसे-जैसे जंगलों की कटाई लगातार बढ़ रही है वैसे-वैसे अब जंगली जानवर तेंदुआ, हिरण, सूअर और अजगर जैसे खतरनाक जानवर रिहायशी इलाकों की ओर बढ़ते जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: देवभूमि में ममता फिर शर्मसार: अब खेत में फेंकी मिली नवजात बच्ची- इसके पीछे कौन सी मां!

ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन से मांग उठाई है कि एक तो अवैध कटाव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और दूसरा इन जानवरों से लोगों को निजात दिलाई जा सके, ताकि कोई बड़ा हादसा ना हो सके और लोग अपने घरों में सुरक्षित रह सके।

Post a Comment

0 Comments