उपचुनाव: बीजेपी ने बांट दिया टिकट- मंडी से खुशहाल ठाकुर, जुब्बल से नीलम; चेतन बरागटा के हाथ खाली

Ticker

6/recent/ticker-posts

उपचुनाव: बीजेपी ने बांट दिया टिकट- मंडी से खुशहाल ठाकुर, जुब्बल से नीलम; चेतन बरागटा के हाथ खाली


शिमला:
हिमाचल प्रदेश में चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के बाद सूबे में सत्तासीन बीजेपी ने भी अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। हालांकि, इस सम्बन्ध में अभी आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि बीजेपी भाजपा ने मंडी लोकसभा सीट से ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर, अर्की से रत्नपाल और फतेहपुर से जगदेव को प्रत्याशी बनाया है। 

जुब्बल में बीजेपी हाईकमान ने किया सभी को हैरान 

टिकट आवंटन पर सबसे चौंकाने वाला फैसला जुब्बल-कोटखाई से आया है। बीजेपी ने जुब्बल-कोटखाई विस सीट पर नीलम सरकैक को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर चेतन बरागटा को टिकट ने देकर भाजपा आलाकमान ने राजनीतिक पंडितों को हैरान कर दिया है। चेतन बरागटा पूर्व बागवानी मंत्री व विधायक नरेंद्र बरागटा के पुत्र हैं। 

बता दें कि नरेंद्र बरागटा के निधन के कारण इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। जुब्बल-कोटखाई से चेतन बरागटा को टिकट मिलना तय था तथा पिछले कई दिनों से वह अपने समर्थकों संग पूरे विधानसभा क्षेत्र में दौरा कर रहे थे।

नीलम सरकैक जुब्बल कोटखाई से तीन बार जिला परिषद सदस्य रही हैं

जुब्बल-कोटखाई के प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई मंत्री चेतन बरागटा के पक्ष में प्रचार कर रहे थे। लेकिन भाजपा आलाकमान ने चेतना बरागटा की जगह महिला नेत्री नीलम सरकैक पर भरोसा जताते हुए उन्हें उम्मीदवार बनाया है। 

गौरतलब है कि नीलम सरकैक जुब्बल कोटखाई से तीन बार जिला परिषद सदस्य रही हैं। उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी की टिकट का दावा ठोका था, लेकिन तब पार्टी हाईकमान के कहने पर चुनाव नहीं लड़ा था। पार्टी के इस फैसले ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी हैरत में डाल दिया है। 

Post a Comment

0 Comments