हिमाचल में कोरोना: जिस छात्रा की गई थी जान उसकी कक्षा के बच्चे भी हुए पॉजिटिव

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में कोरोना: जिस छात्रा की गई थी जान उसकी कक्षा के बच्चे भी हुए पॉजिटिव


कांगड़ा/हमीरपुर।
हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच सूबे में अब बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के मामलों में भी इजाफा दर्ज किया गया है। 

इस सब के बीच बीते गुरूवार को कांगड़ा जिले के उपमंडल देहरा के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलेटी की नौंवी कक्षा की छात्रा का इस महामारी की वजह से दम टूट गया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: थ्रैशर में फंस गया 15 वर्षीय किशोर का कपड़ा, फिर खुद चपेट में आया- दुखद निधन

वहीं, अब खबर सामने आ रही है कि उक्त स्कूल के 12 अन्य छात्र भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित पाए गए अधिकतर छात्रा के सहपाठी हैं। इनकी आयु 12 से 16 साल के बीच है। 

हालांकि, राहत इस बात की है कि कोरोना के चलते छात्रा की मौत होने के बाद स्कूल को 24 घंटों के लिए बंद कर दिया था और उनके सहपाठियों के सैंपल लिए गए थे, लेकिन स्कूल के 12 और बच्चे संक्रमित पाए जाने के बाद अब स्कूल सोमवार को ही खोला जाएगा।

शिक्षा निदेशालय ने कहा- अभी स्कूल बंद करने जैसी नौबत नहीं 

इसी तरह बीते कल शुक्रवार को आठवीं से 12वीं कक्षा के 37 विद्यार्थियों में कोरोना संक्रमण पाया गया। ऊना में 21 मामले सामने आए हैं। हमीरपुर में तीन और कुल्लू में एक विद्यार्थी की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई। 

27 सितंबर से प्रदेश में विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुले हैं। 27 सितंबर से 22 अक्तूबर तक प्रदेश में कुल 160 विद्यार्थी संक्रमित हो चुके हैं। 20 विद्यार्थी स्वस्थ भी हुए हैं। इधर, बढ़ते मामलों पर शिक्षा निदेशालय का कहना है कि अभी स्कूल बंद करने जैसी नौबत नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ