हिमाचल: पैसा डबल करने के नाम करोड़ों की हेराफेरी कर कंपनी फरार, कनाडा भागने की फिराक में

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: पैसा डबल करने के नाम करोड़ों की हेराफेरी कर कंपनी फरार, कनाडा भागने की फिराक में


हमीरपुर:
दो साल में पैसे डबल करके देने की स्कीम के माध्यम से करोड़ों की ठगी का मामला हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से सामने आई है। यह फाइनांस कंपनी का ऑफिस शहर से सटे दोसड़का इलाके में था।

रिन्यू होता था एफडीआर:

मिली जानकारी के अनुसार यह कंपनी इलाके में कई सालों से कार्य कर रही थी। लोगों की गाढ़ी कमाई का पैसा जमा करवा कर दो साल में डबल करके देने का प्रलोभन प्रबंधक देते थे। क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने लालच में अपने करोड़ों रुपए इस कंपनी में जमा करवाए हुए थे।

यह फाइनांस कंपनी सहकारी सभाओं की तरह लोगों को एफडीआर की कापियां देती थी ताकि लोगों का विश्वास उस पर बना रहे। एफडीआर को साल के बाद रिन्यू कर दिया जाता था। ताकि लोगों का विश्वास बना रहे। लेकिन लोगों को पैसे नहीं देती थी। 

ताला देख लोगों को हुआ शक:

पिछले कई दिनों से फाइनांस कंपनी के कार्यालय पर ताला लटका देख लोगों को गड़बड़ी की आशंका हुई। जिसके बाद बुधवार को ठगी के शिकार लोग एसपी हमीरपुर के पास शिकायत लेकर पहुंचे। दोसड़का से पूर्व पार्षद त्रिलोक डढवाल, कैप्टन चंदू राम, दीपू, अनिल, सहित अन्य ने एसपी को बताया कि उक्त फाइनांस कंपनी ने उनके करोड़ों रुपए जमा किए हैं।

यह भी पढ़ें: राशिफल 14 अक्टूबर: तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोग जरूर पढ़ें

शिकायतकर्ता व्यक्ति अनिल का कहना है कि उसने कंपनी में करीब 14 लाख इन्वेस्ट किए है। कंपनी का कार्यालय भी दो-तीन दिन से बंद है, संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। बेटी की सगाई थी इसलिए उन्हें पैसे चाहिए थे लेकिन अब कंपनी के मालिक और प्रबंधन वर्ग से कोई संपर्क नहीं हो रहा है।

कनाडा से हैं प्रबंधक के संपर्क:

लोगों ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि इस कंपनी का एक ऑफिस घुमारवीं में भी था, वह भी बंद हो गया है। जो व्यक्ति कंपनी को चलाता है उसने बाईपास पर एक शोरूम खोला है तथा कंपनी का डायरैक्टर भी अपने परिवार के सदस्य को ही बनाया हुआ है।

लोगों ने यह भी आशंका जाहिर की है कि प्रबंधन से जुड़े लोगों का संपर्क कनाडा के लोगों से भी हैं और उनके रिश्तेदार भी वहां रहते हैं। ये लोग पैसा लेकर कनाडा भागने की फिराक में हो सकते हैं। इसलिए इनके ऊपर त्वरित कार्रवाई कर पासपोर्ट रद्द की जाए।

यह भी पढ़ें: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि के लोग आज का राशिफल यहां देखें- क्लिक करें

एसपीडॉ आकृति शर्मा ने बताया कि उक्त मामले में लोगों की शिकायत मिली है। उन्हें और भी साक्ष्य और दस्तावेज लेकर वीरवार को पुनः आने को कहा गया है। ताकि पुलिस पुख्ता सबूतों के आधार पर हेराफेरी करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में ला सके। 

Post a Comment

0 Comments