हिमाचल के स्कूलों में कोरोना का कहर: 6 शिक्षक समेत 4 और छात्र पाए गए पॉजिटिव, कल भी मिले थे

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के स्कूलों में कोरोना का कहर: 6 शिक्षक समेत 4 और छात्र पाए गए पॉजिटिव, कल भी मिले थे


मंडी।
हिमाचल प्रदेश में एक तरफ कोरोना है, तो वहीं दूसरी तरफ उपचुनाव, खुले हुए स्कूल, बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक और नवरात्र में बाहरी राज्यों से आ रहे श्रद्धालु। वैसे कहने को इन सभी जगहों पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तमाम नियमों का पालन करवाने की बात कही जा रही है। 

तो वहीं बीते कुछ दिनों से सूबे के स्कूलों से कोरोना संक्रमण के मामले रिपोर्ट किए जाने लगे हैं, जिसकी वजह से सूबे में अभिभावकों और स्थानीय प्रशासन की चिंता काफी अधिक बढ़ गई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल वीडियो: कॉलेज में ABVP-SFI के बीच जमकर चले लात घूंसे, कई छात्र चोटिल

इसी कड़ी में बीते कल मंडी जिले स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौक में 7 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आब एक बार फिर उसी स्कूल के 4 और बच्चों समेत 6 शिक्षक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

अभी भी बंद नहीं किया जाएगा स्कूल 

स्कूल से नए मामले सामने आने के बाद शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। बीते रोज कोरोना मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल में जाकर यहां पढ़ रहे सभी 159 बच्चों और शिक्षकों के सैंपल लिए थे। जांच में सिर्फ 4 बच्चे ही पॉजिटिव पाए गए, लेकिन 6 शिक्षक भी पॉजिटिव निकले हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बच्चे की नाक से निकाली तीन इंच लंबी जिंदा जोंक, 3-4 दिन से बह रहा था रक्त

मिली जानकारी के अनुसार इनमें से किसी में भी किसी प्रकार का कोई लक्ष्ण नहीं हैं। लेकिन एहतियात के तौर पर इन सभी को होम आईसोलेट कर दिया गया है। चौक स्कूल के प्रधानाचार्य प्रकाश चंद ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि स्कूल में एसओपी का पालन किया जा रहा है और सभी कक्षाएं नियमित रूप से जारी हैं। स्कूल को बंद नहीं किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments