हिमाचल BJP का बड़ा एक्शन: चेतन बरागटा पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल BJP का बड़ा एक्शन: चेतन बरागटा पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित


शिमला
। हिमाचल प्रदेश में सत्तासीन दल भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा एक्शन लेते हुए बगावत पर उतरे भाजपा आईटी प्रकोष्‍ठ के संयोजक चेतन बरागटा पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया है। 

जुब्बल कोटखाई से टिकट ना मिलें पर नाराज हुए चेतन ने बतौर निर्दलीय उम्मदीवार अपना नामांकन भरा था। इसके बाद बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के नेताओं ने चेतान को नामंकान वापस लेने के लिए मनाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। 

सुरेश कश्‍यप के आदेश पर हुई कार्रवाई 

आज नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था और आज नामांकन वापस ना लेने पर चुनाव आयोग ने चेतन को सेब का चुनाव चिन्ह भी थमा दिया है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने यह बड़ा फैसला लेते हुए उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निष्‍कासित कर दिया है। बीजेपी प्रदेशाध्‍यक्ष सुरेश कश्‍यप की तरफ से यह कार्रवाई की गई है। 

यह भी पढ़ें: कांगड़ा देवी मंदिर: 'जय माता दी' बोलकर हवन कुंड में कूद गया श्रद्धालु- ले जाया गया अस्पताल

बता दें कि चेतन, जुब्‍बल-कोटखाई के दिवंगत विधायक एवं प्रदेश के बागवानी एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री रहे नरेंद्र बरागटा के पुत्र हैं। उन्‍हें मुख्‍यमंत्री समेत कई नेताओं ने समझाने का प्रयास किया था कि वह नामांकन वापस ले लें। पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार चेतन पर यह कार्रवाई पार्टी के अधिकृत प्रत्‍याशी के विरुद्ध नामांकन दर्ज करने पर की गई है। 

Post a Comment

0 Comments