HRTC की बस सड़क पर पलटी: फेल हो गया था ब्रेक- 13 थे सवार, ड्राइवर की सूझबूझ से बची जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

HRTC की बस सड़क पर पलटी: फेल हो गया था ब्रेक- 13 थे सवार, ड्राइवर की सूझबूझ से बची जान


मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में आज सुबह सवेरे एक बड़ा हादसा होते होते रह गया। यहां स्थित करसोग उपमंडल के अंतर्गत आते शोरशन के समीप में एक HRTC बस ब्रेक फेल होने के बाद पलट गई। बताया गया कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय बस में चालक-परिचालक सहित 13 लोग सवार थे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कार ने दो राहगीरों और एक बाइक सवार को ठोंका, फिर खुद सड़क से लुढकी

बतौर रिपोर्ट्स, अगर बस के चालक ने सूझबूझ ना दिखाई होती तो यह बड़े हादसे का रूप ले सकता था। बताया गया कि बस का ब्रेक फेल होने के बाद ड्राइवर ने सीट पर खड़ा होकर जोर से ब्रेक दबाने का भी प्रयास किया, लेकिन बस नहीं रुकी। वहीं, बस ड्राइवर ने ब्रेक फेल होने की बात का पता बस में बैठे लोगों को भी नहीं लगने दिया और सूझबूझ दिखाते हुए बस को लिंक रोड पर चढ़ा दिया। 

लिंक रोड पर नहीं चढ़ाता तो खाई में पलटती बस 

लिंक रोड पर चढ़ने के बाद जब बस की रफ़्तार कम हुई तो वह धीरे-धीरे पीछे हटी। इसके बाद बस सड़क पर पलट गई। बतौर रिपोर्ट्स, हादसे में शीशा टूटने से दो लोगों को हल्की चोटें आई हैं जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल सुन्नी ले जाया गया है। बताया गया कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय बस सलाणा से करसोग जा रही थी। चालक की सूझबूझ से बस को भी कोई खासा नुकसान नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कब होगी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा, यहां पढ़ें रिपोर्ट

चालक मुरारी लाल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सालाणा से करसोग जाते वक्त शोरशन के समीप बस ने अचानक ब्रेक छोड़ दी। सीट पर खड़ा होकर ब्रेक लगाने का प्रयास किया, लेकिन बस ने ब्रेक नहीं पकड़ी। ऐसे में सवारियों की जान बचाने के लिए बस को लिंक रोड पर चढ़ा दिया। जिसके बाद बस सड़क पर ही पलट गई। इससे लोगों की जान बच गई। उन्होंने कहा कि अगर बस को लिंक रोड पर नहीं चढ़ाता तो बस सड़क से नीचे खाई में पलट जाती।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ