हिमाचल में कब थमेगी महंगाई: प्रदेश में फिर से बढ़ गए सीमेंट के दाम, अभी 50 रुपए और बढ़ेंगे!

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में कब थमेगी महंगाई: प्रदेश में फिर से बढ़ गए सीमेंट के दाम, अभी 50 रुपए और बढ़ेंगे!


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है। सूबे में लगभग हर चीज की कीमत में इजाफा हुआ है। इस कड़ी में प्रदेश के भीतर एक बार फिर से सीमेंट के दाम बढ़ा दिए गए हैं। वहीं, अब इसके पीछे यह तर्क दिया जा रहा है कि देश में उत्त्पन्न हुए कोयला संकट की वजह से सीमेंट प्रभावित हुआ है और इस वजह से सीमेंट की कीमतों में एक बार फिर से इजाफा करना पड़ा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: रघुनाथ मंदिर के पास दीवार पर टकराकर चढ़ा यात्री वाहन, महिला-बच्चे समेत कई थे सवार

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही सीमेंट की कीमतों में 10 रुपए प्रति बैग की दर से इजाफा किया गया था, जिसके बाद अब एक बार फिर सीमेंट के दाम 10 रुपए बढ़ा दिए गए हैं। अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी ने 10 रुपए प्रति बैग के हिसाब से कीमतों में वृद्धि की है। इसकी देखादेखी में एसीसी व अम्बुजा सीमेंट उद्योग भी दाम बढ़ा सकते हैं क्योंकि अभी तक देखा गया है कि एक सीमेंट उद्योग के दाम बढ़ाते ही दूसरे उद्योग भी कीमतों को बढ़ा रहे हैं।

अभी 50 रुपए और बढ़ेगी कीमत!

सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में सीमेंट के दामों में और बढ़ोतरी हो सकती है। इस बारे में सीमेंट कंपनियों ने अपने डीलरों को संकेत भी दे दिए हैं। कोयला ही नहीं बल्कि पेट्रोल व डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के कारण भी सीमेंट की निर्माण लागत लगातार बढ़ती जा रही है। स्थिति यही बनी रही तो यह दाम भले ही किस्तों में ही सही 50 रुपए प्रति बैग तक बढ़ाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल से हेरोइन लेकर निकला युवक: पुलिस से भागा तो बाइक स्लिप होने से पकड़ा गया

सोलन में ही सीमेंट 420 रुपए प्रति बैग हो गया है जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में 450 रुपए प्रति बैग से लेकर 500 रुपए प्रति बैग के बीच कीमत हो गई है। हैरानी की बात यह है कि प्रदेश में 3 सीमेंट उद्योग स्थापित हैं। इसके बावजूद पड़ोसी राज्यों की तुलना में यहां सीमेंट काफी महंगा है। पिछले एक वर्ष में ही प्रदेश में सीमेंट के 100 रुपए प्रति बैग दाम बढ़ गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ