हिमाचल: शादी से चार दिन पहले दूल्हे ने किया सात फेरों से इनकार, यहां पढ़ें क्या है पूरा माजरा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: शादी से चार दिन पहले दूल्हे ने किया सात फेरों से इनकार, यहां पढ़ें क्या है पूरा माजरा


कांगड़ाः
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले स्थित ज्वालामुखी उपमंडल के तहत पड़ती ग्राम पंचायत नाहरबन के रहने वाले एक युवक ने शादी से तीन दिन पहले शादी करने से इंकार कर दिया। जिस वजह से वधु पक्ष के लोगों को काफी सदमा पहुंचा है। 

उनका आरोप है कि उक्त युवक ने शादी से पहले उनसे भारी भरकम दहेज की मांग की थी। जिसे ना पूरा करने की वजह से युवक ने अंतिम समय में शादी करने से इंकार कर दिया। 

यह भी पढ़ें: BJP MLA बोले- पति की मौत के बाद महिलाएं 1 साल मातम मनाती हैं, विक्रमादित्य ने दिया जवाब

मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 25 अक्टूबर को शादी होना तय हुआ था। जिसकी तैयारी पूरे जोर शोर से चल रही थी। इस बीच शादी के ठीक तीन दिन पहले लड़के ने शादी करने से इंकार कर दिया। इस मामले पर लड़की के मौसेर भाई सुरिंदर राणा ने बताया कि घर पर लोग शुक्रवार को लड़के के घर पारंपरिक रस्म शगुन को निभाने की तैयारी कर रहे थे।

लड़केवाले बोले- न के पीछे क्या कारण, हमें पता नहीं 

इस बीच लड़की की मां ने फोन के जरिए बाजार में शादी की खरीददारी करने पहुंचे लड़की के पिता को बताया की लड़का शादी करने से मना कर रहा है। यह पता लगते ही वधु पक्ष के लोग तुरंत वर पक्ष के घर पहुंचे। जहां युवक के माता-पिता व बहनोई ने लड़की वालों से कहा कि उनके बेटे की न के पीछे क्या कारण है इसके बारे में उन्हें कुछ पता नहीं है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः सरकारी बैंकों में 4135 पदों पर निकली भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन- पूरी डीटेल

उन्होंने कहा कि लड़के का कहना है कि वो शादी के लिए दूल्हा बनने को तैयार नहीं है। लड़के की इस हरकत की वजह से लड़की वालों का सर शर्म से झुक गया। 

बता दें कि वधु बनने जा रही युवती काफी पढ़ी लिखी है और वह चंडीगढ़ में एक निजी कंपनी में काम करती है जबकि युवक सिरमौर जिले की एक फार्मा कंपनी में एचआर के पद पर अपनी सेवाएं दे रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से आधी रात को आई बुरी खबर: खाई में गिरी कार, 2 लोगों का मौके पर निधन

लड़की वालों का कहना है कि लड़के ने शादी करने से इसलिए इंकार किया क्योंकि उसकी दहेज की मांग को उन्होंने मानने से इंकार कर दिया था। वहीं, अगर ये बात सच है तो ये बेहद ही शर्म की बात है कि आज भी दहेज के लिए लड़की व उनके घरवालों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ