हिमाचल: एजुकेशन हब के युवाओं को खा रहा नशा- एक ही जिले के 5 युवक नशे की खेप संग अरेस्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: एजुकेशन हब के युवाओं को खा रहा नशा- एक ही जिले के 5 युवक नशे की खेप संग अरेस्ट


हमीरपुरः
हिमाचल प्रदेश में एजुकेशन हब के नाम से जाने जाना वाला जिला हमीरपुर अब नशा तस्करी के मामलों में भी उभर के सामने आ रहा है। ताजा दो मामलों में कुल्लू व ऊना जिले की पुलिस ने हमीरपुर के पांच युवकों के पास से चिट्टे व चरस की खेप बरामद की है।  

यह भी पढ़ें: उपचुनावों को लेकर कांग्रेस ने तैनात किए पर्यवेक्षक: आश्रय और सुक्खू को दे दिया रानी के गढ़ का जिम्मा

जिन्हें पुलिस द्वारा एनडीपीसी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि युवक यह नशा कहां से खरीद कर लाए थे और कहां ले जा रहे थे। आईए एक-एक कर विस्तार से दोनों मामलों के बारे में जानते हैं। 

हमीरपुर के 5 युवाओं से हुआ नशा बरामद-

पंजाब की कार में सवार थे युवक-

पहला मामला प्रदेश के कुल्लू जिले से सामने आया है। जहां क्षेत्र के थंरिम्बला में पुलिस की विषेश टीम गश्त के दौरान वहां से गुजर रहे वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस बीच कार नंबर PB10 CZ-9124 पर सवार होकर तीन युवक मौके पर आ पहुंचे। जिन्हें पुलिस ने तलाशी के लिए रोका। 

यह भी पढ़ें: 'वीरभद्र सिंह की कमी है, लेकिन राम नहीं तो राम का नाम ही बहुत है'-प्रतिभा सिंह

तलाशी के दौरान पुलिस ने कार से 373 ग्राम चरस बरामद की, जिस पर तुंरत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बरामद नशे को अपने कब्जे में लेकर आरोपित युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान 38 वर्षीय विपिन कुमार निवासी गांव व्याड, 34 वर्षीय राजन शर्मा निवासी गांव गोइटा व 19 वर्षीय सौरभ गांव जन्द्रांन जिला हमीरपुर के तौर पर हुई है। 

पुलिस को देश भागे, थोड़ी दूरी पर पकड़ाए-

दूसरा मामला प्रदेश के ऊना जिले से रिपोर्ट हुआ है। जहां बीते कला यानी मंगलवार को देर रात पुलिस टीम थाना बंगाणा के अंतर्गत पड़ते नलवाड़ी में गश्त पर थी। इस बीच बाइक सवार दो युवकों ने जब पुलिस टीम को देखा तो उन्होंने मौके पर से भागने की कोशिश की। जिन्हें छोड़ी दूरी पर पुलिस ने पकड़ लिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः नौवीं से 12वीं कक्षा के छात्रों की लगेंगी नियमित कक्षाएं! यहां जानें कब से..

जब पुलिस ने इन युवकों की तलाशी ली तो उन्हें 4.31 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। जिसकी पुष्टि डीएसपी हेडक्वार्टर कुलविंद्र सिंह ने की है। आरोपित नशा तस्करों की पहचान अनुज व सुमत ठाकुर निवासी नादौन जिला हमीरपुर के तौर पर हुई है।

Post a Comment

0 Comments