हिमाचल: शादी के 14 साल में नहीं हुआ बच्चा, पति की प्रताड़ना से तंग महिला फंदे से झूली

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: शादी के 14 साल में नहीं हुआ बच्चा, पति की प्रताड़ना से तंग महिला फंदे से झूली


कांगड़ा।
हिमाचल प्रदेश में बहू-बेटियों के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के मामलों में बढ़ोतरी के बीच सूबे में आत्महत्या के मामले भी कहीं से कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। 

इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे के कांगड़ा जिले स्थित शाहपुर के धनोटू गांव से रिपोर्ट किया गया है। जहां पर एक महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं, इस मामले में शाहपुर थाना पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल की लड़की को UP के युवक से हुआ सोशल मीडिया पर लव: अब बोली-उसने रेप किया

मृतक महिला के भाई द्वारा अपने जीजा के ऊपर आरोप लगाया गया है की वह उसकी बहन को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था। भाई की शिकायत पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपी पति को हिरासत में लिया है। मृतक महिला का नाम सरला देवी पत्नी जोगिन्द्र सिंह निवासी कुठेड धनोटू बताया जा रहा है। 

साल 2007 में हुई थी शादी- तब से नहीं हुआ बच्चा 

बतौर रिपोर्ट्स, मृतक महिला का शव रात को घर में ही संदिग्ध हालत में फंदे पर लटका पाया गया। वहीं, जब इस पूरे मामले के बारे में मायके पक्ष को पता चला तो घटनास्थल पर काफी भीड़ जमा हो गई। 

मृत महिला के भाई राकेश कुमार पुत्र दासो राम निवासी सिहंवा ने उसके पति पर आरोप लागाते हुए कहा है कि उनकी बहन सरला देवी (32) की शादी वर्ष 2007 में जोगिंद्र सिंह (40) के साथ हुई थी, लेकिन शादी के 13-14 वर्ष बीत जाने के बाद के बाद भी उन्हें बच्चा नहीं हुआ। 

यह भी पढ़ें: फतेहपुर उपचुनाव: कांग्रेस ने उतारा है करोड़पति उम्मीदवार- जानें भवानी की संपत्ति का ब्यौरा

इसी कारण से उसका जीजा बहन को मानसिक रूप से काफी प्रताड़ित करता था और इसी वजह से उसने ये खौफनाक कदम उठाया। अब इसी शिकायत और आरोपों के आधार पर पुलिस ने मृतका के पति यानी जोगिन्द्र सिंह को हिरासत में लेककर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

थाना शाहपुर एसएचओ त्रिलोचन सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया की मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए धर्मशाला भेज दिया गया है और मामले की आगामी जांच अमल में लाई जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments