हिमाचल: डूब रहे शख्स की जान बचाने फरिश्ता बनकर आई खाकी, जवानों ने ब्यास में कूद बचाया

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: डूब रहे शख्स की जान बचाने फरिश्ता बनकर आई खाकी, जवानों ने ब्यास में कूद बचाया


मंडीः
हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा अकसर कई ऐसे कारनामे किए जाते रहे हैं, जिन्हें देखकर हर कोई दंग रह जाता है। इनके ये कारनामे अदमय साहस व वर्दी के प्रति अपनी कर्तव्य निष्ठा को दर्शाते हैं। ताजा मामला प्रदेश के मंडी जिले से सामने आया है। जहां साहस का परिचय देते हुए दो पुलिस कर्मियों ने अपनी जान की परवाह ना किए बिना ब्यास नदी में डूबते हुए व्यक्ति को पानी के तेज बहाव से सुरक्षित बाहर निकाला। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल की ट्रैकिंग पर गए 11 सदस्यीय दल में तीन की गई जान, अन्‍य किए जा रहे हेली रेस्‍क्‍यू

पानी से बाहर निकालने के बाद उक्त व्यक्ति को तुरंत जोनल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए पहुंचाया गया। जहां से मिली सूचना के अनुसार व्यक्ति की हालत स्थिर बताई जा रही है। ब्यास नदी में डूबने वाले शख्स की पहचान योगेश कुमार पुत्र हुक्म चंद निवासी कठवाड के तौर पर हुई है। 

बिना देरी किए उतार दी वर्दी और नदी में कूद गए 

मिली जानकारी के मुताबिक यह मामला बीते कल यानी बुधवार शाम के समय का है। जब पुलिस को सूचना मिली कि भयुलि पुल के नीचे ब्यास नदी में कोई व्यक्ति डूब रहा है। घटना के वक्त मौके पर काफी लोग भी एकत्रित हो गए थे। बावजूद इसके किसी से यह नहीं बन पाया की वह डूबते हुए शख्स को बचाएं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल-उत्तराखंड सीमा पर 300 मीटर खाई में गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोग चल बसे

सूचना मिलने के बाद पुलिस जवान भानू प्रताप व सुरेश कुमार मौके पर पहुंचे, जिन्होंने बिना कोई देरी किए पहले तो अपनी वर्दी उतारी उसके बाद नदी में कूद गए। जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद डूबते हुए शख्स को पानी से बाहर निकाला। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कांग्रेस विधायक बुरा फंसे: इंटरव्यू में बोल गए कुछ ऐसा की हो गई शिकायत

पुलिस द्वारा किए गए इस कारनामें के बाद हर कोई उनकी वाहवाही करने में लगा हुआ है। इतना ही नहीं स्थानीय लोगों ने पुलिस कर्मियों की तारीफ करते हुए प्रशासन से दोनों पुलिस कर्मियों को उचित इनाम व पदक देने की मांग भी की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ