हिमाचल: क्रेन का एंगल टूट कर कामगार पर गिरा- टूटा दम, बड़े भाई ने बताया कडवा सच..

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: क्रेन का एंगल टूट कर कामगार पर गिरा- टूटा दम, बड़े भाई ने बताया कडवा सच..


सोलन।
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है। यहां स्थित बरोटीवाला में एक स्टील उद्योग में क्रेन का एंगल टूटकर नीचे काम कर रहे कामगार पर गिरने की वजह से उसकी जान चली गई। बताया गया कि यह हादसा 21 अक्तूबर को पेश आया था। इसके बाद घायल हुए कामगार को इलाज के लिए पीजीआई चंडीगढ़ ले जाया था, जहां इलाज के दौरान उसकी जान चली गई। 

यदि सेफ्टी उपकरण दिए जाते तो मेरे भाई की मौत ना होती 

बताया गया कि क्रेन का एंगल टूटकर नीचे कामगार के सिर पर गिरा था, जिसकी वजह से उसके सिर, मुंह व नाक से खून बहने लगा और वह बेहोश हो गया। जान गंवाने वाले शख्स की पहचान आशुतोष प्रसाद पुत्र अवध बिहारी प्रसाद निवासी गांव व डाकघर पिपरा कनक तहसील तमकुंही राज जिला कुशीनगर उत्तर प्रदेश के रूप में की गई है। 

यह भी पढ़ें: अनुराग आएंगे जुब्बल कोटखाई: केंद्रीय मंत्री बिगाड़ ना दें चेतन का समीकरण- मजबूत होंगी नीलम

जान गंवाने वाला शख्स के भाई कृष्णा कुमार की शिकायत पर इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है। शिकायतकर्ता के अनुसार उद्योग प्रबन्धक वर्ग की तरफ से उन्हें किसी भी प्रकार का कोई भी सेफ्टी उपकरण पहनने के लिए नहीं दिया जाता और यदि सेफ्टी उपकरण दिए जाते तो उसके भाई की मृत्यु न होती। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने उद्योग प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ