हिमाचल का बेटा- नायक अमित कुमार देश के लिए हुआ शहीद, 9 माह पहले ही हुआ था ब्याह

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल का बेटा- नायक अमित कुमार देश के लिए हुआ शहीद, 9 माह पहले ही हुआ था ब्याह


मंडी।
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले का एक बेटा देश के लिए शहीद हो गया। बीते कल ही इस जवान की पत्नी ने करवाचौथ का व्रत रख अपने पति के दीर्घायु की कामना के लिए व्रत रखने की भी तैयारी थी। इसी दौरान पति की शहादत की खबर मिलने से पूरा परिवार स्तब्ध है। 

बहन हुई बेसुध- माता पिता के बुढापे का सहारा छिना 

हिमाचाल का यह वीर सपूत अरुणाचल प्रदेश में 13 डोगरा रेजीमेंट में तैनात था। मंडी जिले के जोगिंद्रनगर के भटवाड़ा गांव के नायक अमित कुमार का 9 महीने पहले ही ब्याह हुआ था। अब इस जवान की पत्नी का रो रोकर बुरा हाल हो रखा है। वहीं, बहन भी भाई की आकस्मिक मौत पर बेसुध है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल ब्रेकिंग: सड़क से नीचे जा गिरी कार- 2 की गई जान, 3 की हालत नाजुक

माता पिता के बुढ़ापे का सहारा छिन जाने से हर आंख नम है। पंचायत प्रधान धनी राम ने बताया कि बेटे की शहादत पर समूचे उपमंडल में शौक की लहर है।

यहां जानें कैसे गई जान 

मिली जानकारी के अनुसार नायक अमित कुमार की पेट्रोलिंग के दौरान सड़क हादसे में मौत हुई है। बताया गया कि यहां सैनिकों को ले जा रहा वाहन खाई में गिर गया, जिसमें नौ सैनिक घायल हो गए। नायक अमित कुमार को सेना ने युद्ध में हताहत का दर्जा दिया है और 26 अक्तूबर को राजकीय सम्मान के साथ शहादत पाने वाले सैनिक का पैतृक गांव में अंतिम संस्कार होगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 300 फीट गहरी खाई में जा समाई 'नैनो', चाचा-भतीजा थे सवार- एक ही बच सका

बतौर रिपोर्ट्स, हवाई मार्ग से दिल्ली तक शहीद की पार्थिव देह पहुंचेगी और उसके बाद सेना के एक विशेष वाहन में मंगलवार को जोगिंद्रनगर में 11 बजे पहुंचने की उम्मीद है। इस दौरान स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई देंगे। सैन्य सम्मान भी नायक अमित कुमार को मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: सुखराम परिवार हाशिये पर: कभी CM बनते-बनते रह गए थे, अब दो पार्टियों के बीच पिस रही राजनीति

जोगिंद्रनगर के एसडीएम डॉ मेजर विशाल शर्मा ने सैनिक की शहादत की पुष्टि करते बताया कि पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी सैनिक के परिजनों को दी जा रही है। एसडीएम ने वीर सैनिक की शहादत पर परिजनों को सांत्वना देते हुए प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता दिलाने का एलान किया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ