हिमाचल: घर से निकले दो 13 साल के दोस्त, बस के बाद पकड़ी ट्रेन और बाथरूम में छिप पहुंचे दिल्ली

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: घर से निकले दो 13 साल के दोस्त, बस के बाद पकड़ी ट्रेन और बाथरूम में छिप पहुंचे दिल्ली


कांगड़ाः
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले स्थित जसवां तहसील के पपलोथर गांव से दो बच्चे अचानक कहीं लापता हो गए थे। जिन्हें पुलिस ने दो दिन के भीतर ही दिल्ली स्थित हनुमान मंदिर से बरामद कर लिया है। दोनों बच्चे महफूज हैं। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चे घर से घूमने के इरादे से निकले थे। बच्चों की पहचान 13 वर्षीय अजय सिंह पुत्र राज सिंह व 13 वर्षीय दगनदीप सिंह पुत्र संजीव सिंह निवासी पपलोथर के तौर पर हुई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः खेत में काम करने गई दादी ने पोते को पेड़ से लटका पाया- 21 साल थी उम्र

इस मामले पर पुलिस थाना डाडासीबा के इंचार्ज राजेश द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को दोनों लड़के अपने घर से पक्का टियाला जाने की बात कह कर निकले थे। बाजार पहुंचकर दोनों लड़के बस पकड़कर दौलतपुर ऊना रेलवे स्टेशन पहुंच गए। 

अब दिल्ली स्थित अपने मामा के घर हैं बच्चे 

जहां शाम को वे दिल्ली जाने वाली ट्रेन में सवार हो गए। बिना टिकट के दोनों बच्चों ने ट्रेन के बाथरूम में छुप कर सफर किया और 24 अक्टूबर को सुबह दिल्ली स्टेशन पर उतर गए। जहां से दोनों लड़के घूमते-घूमते हनुमान मंदिर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि दोनों लड़के घर से घूमने के इरादे से निकले थे। इस मामले पर डीएसपी अंकित शर्मा ने बताया कि दोनों बच्चे सकुशल हैं और दिल्ली स्थित अपने मामा के घर पर हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल की बेटी लोगीना ठाकुर बनीं नर्सिंग ऑफिसर, एम्स में देंगी सेवाएं- शुभकामनाएं

बता दें कि दोनों लड़के 23 अक्टूबर को अपने घर से यह कह कर निकले थे कि वे पक्का टियाला बाजार  जा रहे है। वहीं, काफी समय बीत जाने के बाद परिजन दोनों लड़कों को ढूंढने के लिए निकले जब उनका कहीं कोई पता नहीं चला तो घरवालों ने पुलिस के पास उनके लापता होने की शिकायत दी। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों बच्चों के गुमशुदा होने का मामला दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी।  

यह भी पढ़ें: हिमाचलः दोस्त की शादी में कहासुनी पड़ी भारी, पिटाई से टूटा दम- 2 माह की बेटी छोड़ गया

काफी तलाशने के बाद भी जब दोनों बच्चों का कोई सुराग नहीं लगा तो पुलिस ने सोशल मीडिया पर दोनों बच्चों की फोटो डालकर गुमशुदी की सूचना देने को कहा। इस बीच एक व्यक्ति ने पुलिस को जानकारी दी की दोनों बच्चे हनुमान मंदिर में बैठे हुए हैं। जिसकी सूचना दिल्ली में रह रहे बच्चों के मामा को दी गई। जिन्होंने मंदिर से दोनो बच्चों को बरामद कर लिया है और वे दोनों को अपने साथ घर ले आए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ