हिमाचल वासियों को मौसम की मार से राहत: जानें कबतक साफ़ रहेगा मौसम- खिलती रहेगी धूप

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल वासियों को मौसम की मार से राहत: जानें कबतक साफ़ रहेगा मौसम- खिलती रहेगी धूप


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के लोगों को कई सारे गहरे जख्म देखने के बाद मानसून सूबे से रुखसत कर चुका है। इस सब के बीच हिमाचल वासियों के लिए राहत की खबर सामने आई है। दरअसल, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा सूबे में 16 अक्तूबर तक मौसम साफ रहने के आसार जताए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के स्कूलों में कोरोना का कहर: 6 शिक्षक समेत 4 और छात्र पाए गए पॉजिटिव, कल भी मिले थे

सामने आई ताजा अपडेट के अनुसार  प्रदेश के मैदानी, निचले, मध्य पर्वतीय व उच्च पर्वतीय भागों में 16 तक मौसम शुष्क बना रहेगा। इस सब के बीच आज मंगलवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य भागों में मौसम साफ रहा। प्रदेश भर में धूप खिलने से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई है।

ठंड के आगम के साथ पर्यटकों की आवाजाही भी बढ़ी 

उधर, अक्तूबर का दूसरा सप्ताह शुरू होते ही कुल्लू-मनाली की वादियों में पर्यटकों ने दस्तक दे दी है। पर्यटक बर्फ देखने की चाह में रोहतांग दर्रा भी जा रहे हैं। सैलानियों ने सिस्सू की कृत्रिम झील में वोटिंग की और वाटर फॉल सिस्सू को भी निहारा। नर्सरी के पापुलर पेड़ की पीली पत्तियों का नजारा भी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल वीडियो: कॉलेज में ABVP-SFI के बीच जमकर चले लात घूंसे, कई छात्र चोटिल

लाहौल के जिस्पा में भी पर्यटकों की आमद बढ़ गई है। दो महीने तक पर्यटकों की आवाजाही नहीं होने से मनाली सहित लाहौल-स्पीति के पर्यटन स्थल सूने थे। अब वीक एंड पर पर्यटकों की भीड़ लगने से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे में मुस्कान लौटने लगी है। अटल टनल रोहतांग से होते हुए वाहनों की आवाजाही में निरंतर इजाफा हो रहा है। 

Post a Comment

0 Comments