हिमाचल: बारिश से होगी ठंड की शुरुआत- सक्रीय हो रहा पश्चिमी विक्षोभ, दो दिन के लिए अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: बारिश से होगी ठंड की शुरुआत- सक्रीय हो रहा पश्चिमी विक्षोभ, दो दिन के लिए अलर्ट


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से शांत बना हुआ मौसम एक बार फिर से बिगड़ने वाला है। दरअसल, सूबे में 16 नवंबर से हिमाचल में विंटर सीजन शुरू होगा। वहीं, उसके अगले दो दिन सूबे में भारी बारिश होने के अनुमान को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है। 

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में आएगा बदला

शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो 17 और 18 अक्तूबर को प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय भागों में भारी बारिश और अंधड़ चलने की संभावना है। इसे कलेकर मौसम विभाग द्वारा अलर्ट भी जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आ रहा है। 

यह भी पढ़ें: प्रतिभा सिंह ने कारगिल वाले बयान पर माफी मांगी: बोलीं- BJP ने मेरा बयान तोड़ मरोड़कर पेश किया

इसके अलावा शुक्रवार को प्रदेश में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। वहीं, 16 से 18 अक्तूबर तक प्रदेश के कुछ उच्च पर्वतीय भागों में हल्की बर्फबारी की भी संभावना है। बता दें, बीते आठ अक्तूबर को हिमाचल से विदा हुए मानसून के दौरान प्रदेश में सामान्य से 10 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 5 दिन पहले ब्यास में बह गया था शख्स- खड्ड में लगे क्रशर के पास मिला

इस वर्ष सामान्य से 14 दिन बाद मानसून की विदाई हुई। प्रदेश में 13 जून को मानसून ने प्रवेश किया था। 8 अक्तूबर तक प्रदेश में 692 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं, अब 15 नवंबर तक प्रदेश में पोस्ट मानसून सीजन रहेगा। इस दौरान बीच-बीच में बारिश होगी।

Post a Comment

0 Comments