हिमाचली दंपत्ति ने धोखे से हड़प लिया बुजुर्ग महिला का घर: पेमेंट भी नहीं की और ढहा भी दिया

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचली दंपत्ति ने धोखे से हड़प लिया बुजुर्ग महिला का घर: पेमेंट भी नहीं की और ढहा भी दिया


देहारदून/शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में रहने वाले दंपत्ति पर पड़ोसी राज्य उत्तराखंड स्थित देहारदून की एक बुजुर्ग महिला ने धोखाधड़ी कर उसकी संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया है। जिसकी शिकायत उक्त महिला ने पुलिस थाना में दर्ज करवाई। महिला द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस ने आरोपित दंपत्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः घर में अकेली थी किशोरी- अन्दर घुस आया पड़ोसी, शोर मचाने पर दबा दिया मुंह

पुलिस में दी शिकायत में बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसने दिसंबर 2017 में लक्ष्मण चौक पर स्थित अपने घर को हिमाचल प्रदेश निवसी अपने रिश्तेदार सितेश कुमार को 37 लाख 98 हजार रूपए में बेचा था। मकान की धनराशि के भुगतान के लिए रितेश ने अलग-अलग तिथियों पर तीन चेक दिए, जिन्हें जब महिला ने बैंक में जमा करवाया तो वे खारिज हो गए।  

पैसों का भुगतान किए बिना ध्वस्त कर दिया मकान 

इसके बाद आरोपित उनके घर आया और दो-तीन दिन के अंदर पैसों का भुगतान करने की बता कही इस दौरान वो बैंक से कैंसिल हुए चेक भी अपने साथ ले गया। 

इस सब के बीच जनवरी 2018 को बुजुर्ग महिला को पता चला कि आरोपित दंपत्ति ने लक्ष्मण चौक स्थित उसके मकान को ध्वस्त कर दिया है। जिस पर महिला ने आरोपित से तुरंत पैसों का भुगतान करने को कहा तो वह टाल मटोल करने लगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः डिपो से राशन मिलना अब सुविधाजनक, बार-बार नहीं काटने होंगे डिपो के चक्कर; जानें

इसके बाद महिला ने सूचना के अधिकार के जरिए बैंक से उक्त चेकों के रद होने के संबंध में जानकारी मांगी तो पता चला की उक्त नंबर से चेक बैंक ने आरोपित को कभी जारी ही नहीं किए थे। 

चेक आरोपित की पत्नी अंजना के हैं, जिन्हें आरोपित ने अपने हस्ताक्षर कर उसे दिए थे। महिला ने पुलिस को बताया कि रितेश व अंजना दोनों पति-पत्नी ने मिलकर उसके साथ धोखाधड़ी की है। वहीं, पुलिस द्वारा मामले के संबंध में केस दर्ज कर आगामी जांच की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ