हिमाचल में उपचुनाव के बीच महंगाई का झटका: सीमेंट, टाइल, ईंट व सरिया के दाम एक साथ बढ़े

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में उपचुनाव के बीच महंगाई का झटका: सीमेंट, टाइल, ईंट व सरिया के दाम एक साथ बढ़े


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव की वजह से माहौल गरमाया हुआ है। ऐसे में विपक्ष द्वारा महंगाई के मसले पर सरकार के खिलाफ तगड़ा प्रहार किया जा रहा है। एक तरफ जहां पेट्रोल, एलपीजी सिलेंडर और सरसों तेल के बढ़ते दाम ने जनता को परेशान कर रखा है। वहीं, अब सूबे में मकान बनाना और महंगा हो गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पानी भरने गया 32 वर्षीय शख्स टैंक में डूबा- बाहर निकालने तक टूट गई थी सांसें

दरअसल, हिमाचल में एक ही साथ सीमेंट, टाइल, ईंट व सरिया के दाम में इजाफा हुआ है। सीमेंट कंपनियों ने इसके दामों में 10 रुपए की वृद्धि की है। इससे प्रदेश में सीमेंट के दाम 400 से 450 रुपए के बीच में हो गए हैं। वहीं, प्रदेश के जिन जिलों का मालभाड़ा बहुत अधिक है उनमें सीमेंट के दाम 450 रुपए प्रति बैग से भी अधिक हो सकते हैं।

टाइल, ईंट व सरिया के दाम भी बढ़े

सीमेंट के अलावा पिछले एक सप्ताह में ही टाइलों के दामों में 10 से 15 रुपए की वृद्धि हुई है। जिस टाइल की कीमत 35 रुपए फुट थी अब वह कीमत बढ़कर 40 से 45 रुपए हो गई है। वहीं, सरिया के दामों में भी लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले कुछ दिनों में ही सरिया के दामों में करीब 500 रुपए प्रति क्विंटल की वृद्धि हुई है। 

यह भी पढ़ें: डीसी के दरबार पहुंची मां बोली: ये सुविधा बहाल करा दो नहीं तो रूक जाएगा बेटे का इलाज

सरिया के दाम 5300 से 5500 रुपए प्रति क्विंटल के बीच हो गए हैं। ईंट की कीमत भी लगातार बढ़ रही है। ईंट के भट्ठे में एक ईंट की कीमत करीब 6 रुपए है। उपभोक्ताओं तक पहुंचते-पहुंचते मालभाड़ा के साथ ही एक ईंट की कीमत 8 से 9 रुपए के बीच में हो जाती है। पिछले एक सप्ताह में रेत के दामों में भी 200 रुपए प्रति 100 फुट वृद्धि हुई है।

Post a Comment

0 Comments