हिमाचल में नशा ही नशा: चार युवक चिट्टे की खेप और 98400 की नकदी समेत अरेस्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में नशा ही नशा: चार युवक चिट्टे की खेप और 98400 की नकदी समेत अरेस्ट


शिमला/ऊनाः
हिमाचल प्रदेश में नशा तस्करी के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ताजा दो मामले प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों से सामने आए हैं। जहां पुलिस टीम ने गश्त के दौरान चार युवकों के पास से 12.05 ग्राम चिट्टा व 98400 रूपए की नकदी बरामद की है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: शादी के 9 दिन बाद 4 लाख के गहने और कैश लेकर भागी दुल्हन, मैर‍िज ब्‍यूरो से हुई थी शादी

पुलिस ने दोनो ही मामलों में एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर नशे को अपने कब्जे में लेकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। आईए एक-एक कर दोनों मामलों के बारे में जानते हैं। 

राजधानी में तीन युवकों के पास मिला नशा व नकदी-

पहला मामला प्रदेश की राजधानी शिमला से सामने आया है। जहां बीते कल यानी बुधवार रात को चिल्ला रोड पर पुलिस टीम ने गश्त के दौरान कार में सवार तीन युवकों के पास से 5.43 ग्राम चिट्टा व 78900 रुपए की नकदी बरामद की है। आरोपित युवकों की पहचान सुरेश कुमार, प्रशांत कुमार और सतीश कुमार निवासी चिड़गांव के तौर पर हुई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः ट्रक व टिप्पर आमने सामने से टकराए, एक चालक की गई जान-दूसरा हुआ फरार

मिली जानकारी के मुताबिक चिल्ला रोड़ पर बीते कल पुलिस ने नाकाबंदी कर रखी थी। इस दौरान जब युवक मौके पर पुहंचे तो वे वहां से जल्दी जाने की बात कहने लगे। युवकों के ऐसे व्यवहार को देखते हुए पुलिस को उनपर शक हुआ और उन्होंने शक के आधार पर कार की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पुलिस को कार के डैशबोर्ड से चिट्टा व नकदी बरामद हुई।

6.62 ग्राम चिट्टे व 19500 नकदी संग एक गिरफ्तार-

दूसरा मामला प्रदेश के ऊना जिले का है। जहां पुलिस टीम जिला मुख्यालय के अंतर्गत पड़ते वार्ड नंबर 7 पर गश्त पर थी। इस बीच शिव मंदिर की गली के पास एक युवक पुलिस को देखकर घबर गया और पीछे की ओर मुड़कर भागने का प्रयास करने लगा। जिस पर तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने युवक को काबू में किया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: डूब रहे शख्स की जान बचाने फरिश्ता बनकर आई खाकी, जवानों ने ब्यास में कूद बचाया

जब टीम ने युवक की तलाशी ली तो पुलिस को उसके पास से 6.62 ग्राम चिट्टा व 19500 रूपए की नकदी बरामद हुई। आरोपी तस्कर की पहचान अजय कुमार उर्फ घटारी पुत्र पवन कुमार निवासी वार्ड नंबर 7 के तौर पर हुई है। वहीं, पुलिस द्वारा दोनों मामलों में गहनता से जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुई है कि आरोपित युवक कहां से नशा खरीद कर लाए थे और किसे बेचने वाले थे।

Post a Comment

0 Comments