हिमाचल में ठगी: एक लाख देकर की शादी, आधे महीने बाद ही मायके लौट गई दुल्हन; अब कह रही...

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में ठगी: एक लाख देकर की शादी, आधे महीने बाद ही मायके लौट गई दुल्हन; अब कह रही...


कांगड़ाः
विवाह एक पवित्र बंधन है, जिसके जरिए ना सिर्फ दो लोगों का मिलन होता है बल्कि दो परिवारों के बीच भी एक नया रिश्ता बन जाता है, लेकिन आज वक्त ऐसा आ गया है कि लोग शादियों के नाम पर भी धोखाधड़ी जैसी वारदात को अंजाम देने लगे हैं। ताजा मामला हिमाचल प्रदेश के कागंड़ा जिले स्थित बैजनाथ उपमंडल के अंतर्गत आते चढ़ियार से रिपोर्ट हुआ है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः ट्रेन की चपेट में आया एक और युवक, ऐसा कुचला चेहरा कि नहीं हो पाई पहचान

जहां 32 वर्षीय अंकुश पुत्र प्रताप सिंह ने एक व्यक्ति पर शादी के नाम पर उससे ठगी करने की शिकायत पुलिस में दी है। वहीं, पुलिस द्वारा मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है। पुलिस में दी शिकायत में अंकुश ने बताया कि शादी करवाने के लिए बिचौलियों ने उन्हें होशियारपुर पंजाब से एक रिश्ता सुझाया। 

लड़की के परिवार को गरीब बताकर ऐंठ लिए पैसे 

बिचौलियों ने बताया कि लड़की गरीब परिवार की है और शादी का सारा खर्च उन्हें ही उठाना पड़ेगा। जिस पर दूल्हे पक्ष के लोग मान गए और उन्होंने 50-50 हजार रूपए की दो किस्तों में एक लाख रुपए बिचौलियों को दे दिए। जिसके बाद 9 अगस्त 2021 को अंकुश और मनजीत कौर निवासी होशियारपुर, पंजाब की श्री सीता राम जी मंदिर विजयपुर, जयसिंहपुर में शादी हुई। शादी किए हुए अभी एक सप्ताह ही हुआ था कि दुल्हन अपने मायके यानी पंजाब जाने की जिद्द करने लगी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: किराएदार ने महीनों तक लूटी 17 वर्षीय की इज्जत, मां-बाप ने नहीं सुनी तो दादा संग पहुंची थाने

ऐसे में अंकुश अपने पिता संग उसे पंजाब स्थित उसके मायके छोड़ आया। इस दौरान उन्होंने नई नवेली दुल्हन को एक नया फोन व कुछ पैसे भी दिए। लड़के पक्ष का आरोप है कि दुल्हन ने रक्षाबंधन के दूसरे दिन ससुराल वापस आने की बात कही थी, लेकिन एक महीना बीत जाने के बाद भी वह वापस नहीं आई। इतना ही नहीं वे उनसे पैसे की मांग भी कर रही है। 

पंचायत प्रधान के मना करने का बावजूद भी दे दिए थे पैसे  

वहीं, अब लड़के के परिजनों ने बिचौलियों पर आरोप लगाया है कि उनके साथ शादी के नाम पर धोखा हुआ है। उन्होंने बताया कि उनके बेटे की शादी उससे करीब आठ साल अधिक आयु की लड़की से करवा दी गई। बताया जा रहा है कि 50 हजार रुपए लड़के वालों ने स्थानीय पंचायत प्रधान के सामने दिए थे। हालांकि, इस पर पंचायत प्रधान ने बताया कि उनके बार-बार मना करने के बावजूद भी दूल्हे पक्ष वालों ने बिचौलियों को पैसे दिए। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में सुबह-सवेरे डोली धरती: यहां महसूस हुए भूकंप के झटके- जानें डिटेल

वहीं, अब परिजनों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। परिजनों की मांग है कि वे उन्हें उनके पैसे वापस दिलाए इसके साथ ही दुल्हन को भी ससुराल में आकर रहने के लिए कहा जाए। इस मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस चौकी के हेड कांस्टेबल अजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

Post a Comment

0 Comments