हिमाचल में मौसम का कहर: स्कूल का छत उड़ युवक पर गिरा, बाजू कटा; आसमानी बिजली भी गिरी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में मौसम का कहर: स्कूल का छत उड़ युवक पर गिरा, बाजू कटा; आसमानी बिजली भी गिरी

चंबा/ऊना : हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी शुरू हो गई है। ऊपरी इलाकों में बीती रात जमकर बर्फबारी हुई है। वहीं, इसका प्रभाव निचले इलाकों में भी देखने को मिला है। ऊना जिले में तेज बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने की खबर सामने आई है। वहीं, चंबा जिले में बर्फबारी के दौरान तेज हवा में छत उड़ने की खबर सामने आई है।

स्कूल की छत उड़ी:

मिली जानकारी के अनुसार चंबा जिले के चुराह उपमंडल अंतर्गत हिमगिरी कोठी हाई स्कूल की छत कल शाम 5:00 बजे कभी तेज हवा चलने के कारण छत उड़ गई और हेमराज नामक युवक जो गांव टिकरी का निवासी बताया जा रहा है।

अपने घर को जा रहा था और वह छत उसके के ऊपर पड़ गई और उसको काफी चोटें आई हैं एक बाजू टूट गया है टांगे भी नहीं चल रही है और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है चंबा से टांडा रेफर कर दिया है।

घर पर गिरी आसमानी बिजली:

ऊना जिले के उपमंडल अम्ब की सूरी पंचायत के पलोह गांव में शनिवार रात को तेज बारिश के दौरान आसमानी बिजली गिरने से घर को भारी नुकसान पहुंचा है। घटना से किसी भी प्रकार के जानमाल को हानि नहीं हुई है।

घर में लगाए गए सारे बिजली के उपकरण जलकर पूरी तरह से खराब हो चुके हैं और धमाके के कारण घर की दीवारों में काफी दरारें आ गई है। घटना में पीड़ित मकान मालिक को भारी आर्थिक नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के लड़के की फिल्म जगत में जबरदस्त इंट्री, क्रांतिकारी फिल्म में मिला लीड रोल

पीड़ित पवन कुमार निवासी पलोह ने बताया शनिवार रात से लगातार बारिश हो रही थी। आसमान में तेज बिजली की गड़गड़ाहट सुनाई दे रही थी। घर के सभी सदस्य खाना खाने के बाद सोने की तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान तेज धमाका हुआ और पूरा घर हिल गया।

जल गए बिजली के सभी उपकरण:

बादल गरजना की तेज आवाज सुन परिवार के सभी सदस्य सहम गए और घर से बाहर निकल गए। बारिश के कारण आसमानी बिजली उनके घर के शोचालय पर गिरी थी, जिसके चलते शोचालय में टाइलें पूरी तरह से उखड़ गईं और घर की दीवारों में दरारें आने के साथ-साथ घर में टीवी, फ्रिज, पंखे, लाइटें आदि बिजली के उपकरण जल कर खराब हो गए।

यह भी पढ़ें: करवा चौथ आज, आठ साल बाद बन रहा खास संयोग, नोट कर लें पूजा- विधि, नियम और चांद निकलने का समय

बताया जा रहा है कि पीड़ित पवन कुमार गरीब परिवार से संबंधित है, वह दिहाड़ी मजदूरी करके ही अपने परिवार को पाल रहा है। अचानक पीड़ित के साथ यह घटना पेश आने से उसके लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। ग्रामीणों ने प्रशासन से गरीब को आर्थिक सहायता देने की गुहार लगाई है।

उधर, तहसीलदार अम्ब अनिल कुमार ने बताया पीड़ित की घटना की सूचना मिली है। संबंधित सर्किल के पटवारी को नुकसान के आकलन की रिपोर्ट बनाने को कहा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही प्रशासन की ओर से पीड़ित को राहत दी जा सकेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ